Maharashtra में कोरोना केस पर उद्धव ठाकरे के मंत्री का तंज, बोले- चुनावी राज्यों में मामले कम क्यों; कराएंग… – Zee News Hindi

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Coronavirus in Maharashtra) से हालात बेहद खराब होते जा रहे हैं और रोजाना रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं. इस बीच महाराष्ट्र सरकार के मंत्री असलम शेख (Aslam Shaikh) ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों पर तंज कसा और कहा है कि कोरोना वायरस टास्क फोर्स से यह जांच करने के लिए कहा है कि केवल महाराष्ट्र में मामले क्यों बढ़ रहे हैं.

चुनाव वाले राज्यों में क्यों नहीं बढ़ रहा कोरोना: असलम शेख

उद्धव ठाकरे सरकार में मंत्री असलम शेख (Aslam Shaikh) ने कहा, ‘हमने कोविड-19 टास्क फोर्स (Covid-19 Task Force) से यह स्टडी करने के लिए कहा है कि केवल महाराष्ट्र में मामले क्यों बढ़ रहे हैं और उन राज्यों में नहीं बढ़ रहे, जहां चुनाव हो रहे हैं. कई मंत्री वहां बड़े पैमाने पर सभाएं कर रहे हैं, लेकिन वहां कोरोना वायरस के मामलों में कोई उछाल नहीं है.’

ये भी पढ़ें- ट्रेन में सफर के लिए Corona Negative Report जरूरी? Indian Railways ने दिया हर सवाल का जवाब

महाराष्ट्र में लग सकता है सख्त लॉकडाउन

महाराष्ट्र में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने रविवार को कोरोना टास्क फोर्स (Corona Task Force) के साथ विशेष बैठक की. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दो घंटे तक चली बैठक में पूरे राज्य में सख्त लॉकडाउन लगाने और कठोर नियम को लेकर चर्चा हुई. बैठक के दौरान टास्क फोर्स ने कोरोना की चेन तोड़ने के लिए 15 दिनों के सख्त लॉकडाउन की सलाह की, जबकि सीएम उद्धव ठाकरे ने 8 दिन के लॉकडाउन का समर्थन किया. आज (सोमवार) महाराष्ट्र कैबिनेट की वैठक होने वाली है, जिसमें राज्य में लॉकडाउन पर फैसला हो सकता है.

महाराष्ट्र में आए अब तक के सबसे ज्यादा मामले

महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग की ओर से रविवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, राज्य में 24 घंटे में संक्रमण के 63,294 नए मामले दर्ज किए गए, जबकि 349 लोगों की मौत हुई. यह पहला मौका है, जब महाराष्ट्र में कोविड-19 (Covid-19) के एक दिन में इतने ज्यादा मामले सामने आए हैं. इसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 3,407,245 हो गई है. राज्य में रविवार को 34008 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर घर भेजा गया. राज्य में रिकवरी रेट 81.65% पहुंच गया है. 

Related posts