Coronavirus Lockdown India Live Updates: महाराष्ट्र में हालात बेहद गंभीर, टूटे सारे रिकॉर्ड, सामने आए 63,294 नए मामले – Jansatta

Coronavirus (Covid-19) India Lockdown Live News Updates: महाराष्ट्र में हालात बेहद गंभीर होते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में यहां संक्रमण के 63,294 नए मामले सामने आए हैं। यह पहला मौका है, जब राज्य में एक दिन में इतनी बड़ी संख्या में कोरोना के नए केस मिले हैं।

kejriwal, covid
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक अहम प्रेस कॉन्फ्रेंस की। (पीटीआई)।

Coronavirus India Lockdown Live Updates: देश में कोरोना का संक्रमण एक बार फिर थमने का नाम नहीं ले रहा है। दूसरी लहर में एक बार फिर सबसे ज्यादा प्रकोप महाराष्ट्र में देखने को मिल रहा है। महाराष्ट्र में हालात बेहद गंभीर होते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में यहां संक्रमण के 63,294 नए मामले सामने आए हैं। यह पहला मौका है, जब राज्य में एक दिन में इतनी बड़ी संख्या में कोरोना के नए केस मिले हैं। वहीं राहत की खबर ये भी है कि 34 हजार 8 मरीजों को डिस्चार्ज कर घर भेजा गया। राज्य में रिकवरी रेट 81.65% पहुंच गया है।

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में कोरोना की रफ्तार बेहद तेज हो गई है। एक ओर जहां सीएम उद्वव ठाकरे द्वारा राज्य में पूर्ण लॉकडाउन लगाने की कही जा रही है, तो आज वहीं मुंबई में कोरोना विस्फोट हुआ. यहां पिछले 24 घंटे में 9989 नए केस सामने आए हैं, वहीं 58 की मौत हो गई।

वहीं पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। ऐसे में यहां पर भी कोरोना की रफ्तार बढ़ना शुरू हो गई है। राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 4398 नए केस सामने आए हैं। वहीं कोलकाता में भी कोरोना ने पैर पसारना शुरू कर दिया है। यहां पर पिछले 24 घंटों में 469 नए केस मिले हैं।

Related posts