J K: सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, शोपियां एनकाउंटर में 3 आतंकी ढेर; सर्च ऑपरेशन जारी – Zee News Hindi

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के शोपियां (Shopian) में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए हैं. शोपियां जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में शनिवार को एक आतंकवादी मारा गया था. वहीं लगातार चले ऑपरेशन के बाद दो और आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया. पुलिस ने भी तीन आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की है. बताते चलें कि इसी दौरान अनंतनाग (Anantnag) जिले में भी आतंकवादियों की मौजूदगी की खबर मिलने के बाद मुठभेड़ की खबर सामने आई थी. 

स्थानीय पुलिस के मुताबिक दक्षिण कश्मीर के शोपियां स्थित हादीपुरा में आतंकवादियों की मौजदूगी की सूचना पाकर सुरक्षाबलों ने घेराबंदी एवं तलाशी अभियान (Search Operation) चलाया जिस दौरान आतंकवादी उन पर गोलियां चलाने लगे. इस पर सुरक्षाकर्मियों ने जवाबी कार्रवाई की. इस तरह आतंकियों के खात्मे की शुरुआत हुई.

आतंकियों की पहचान हुई 

शोपियां एनकाउंटर में मारे गए आतंकियों की पहचान हो गई है. इनमें आसिफ अहमद गनी और फैसल गुलजार चित्रगाम के रहने वाले थे वहीं तीसरा उबैद अहमद गनोपारा का निवासी था. आतंकियों के पास से एक AK-56 रायफल और दो पिस्टल भी बरामद हुई हैं. 

नए आतंकियों के सरेंडर पर फोकस: IGP 

कश्मीर (Kashmir) के आईजीपी ने कहा कि पुलिस और सुरक्षा बलों ने हाल ही में आतंकी संगठन में भर्ती हुए युवाओं को सरेंडर कराने पर जोर दे रहे हैं. आतंकी राह पर हाल ही में आगे बढ़े इन युवाओं के परिजन भी अपने बच्चों से सरेंडर की अपील कर रहे हैं. लेकिन पुराने आतंकी उन्हें ऐसा करने से रोक रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Dawood Ibrahim का ‘टॉप कमांडर’ Zabir Moti UK की जेल से होगा रिहा, US नहीं करेगा प्रत्यर्पण

अनंतनाग में भी मुठभेड़

मारे गए आतंकियों की पहचान साफ होने के बाद उनके आतंकी संगठन की गतिविधियों की पड़ताल हो रही है. अधिकारी ने बताया कि इसी बीच अनंतनाग जिले में भी मुठभेड़ शुरू हो गई. उन्होंने बताया कि दक्षिण कश्मीर के इस जिले के बिजबेहरा इलाके के सेमथान में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने घेराबंदी एवं तलाशी अभियान चलाया जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गयी.

हालांकि इस एनकाउंटर को लेकर अभी तक कोई विस्तृत जानकारी साझा नहीं की गई है. 

LIVE TV

Related posts