Mukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी को लेकर बांदा के लिए निकली यूपी पुलिस, बीवी को सता रहा विकास दुबे वाला ‘डर’, SC में याचिका – Navbharat Times

हाइलाइट्स:

  • मुख्तार अंसारी की पत्नी अफ्शा अंसारी की सुप्रीम कोर्ट में याचिका
  • विकास दुबे एनकाउंटर जैसा हाल होने का याचिका में जताया डर
  • मुख्तार को पंजाब की रोपड़ जेल से लेने के लिए पहुंची यूपी पुलिस
  • यूपी की बांदा जेल में रखा जाएगा, तीन लेवल का सुरक्षा घेरा तैयार

रोपड़/दिल्ली/लखनऊ
बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल से लेकर यूपी पुलिस बांदा के लिए रवाना हो गई है। मंगलवार सुबह पुलिस की टीम रोपड़ जेल पहुंची। यहां जेल अधिकारियों ने कड़ी सुरक्षा के बीच मुख्तार अंसारी को यूपी पुलिस की कस्टडी में सौंप दिया। दोपहर दो बजकर पांच मिनट पर यूपी पुलिस की टीम मुख्तार को लेकर रोपड़ जेल के गेट नंबर 2 से बाहर निकली। जेल से बाहर निकलते हुए मुख्तार अंसारी एंबुलेंस में बैठा नजर आया। एंबुलेंस के आगे-पीछे यूपी पुलिस की गाड़ियां सिक्योरिटी कवर दे रही हैं। कागजी कार्यवाही की वजह से मुख्तार का हैंडओवर दोपहर में जाकर हो पाया।



मुख्तार को इस रूट से लाया जा रहा बांदा
तकरीबन 900 किलोमीटर के सफर में ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से बागपत होते हुए उसे लाया जा रहा है। इसके बाद यमुना एक्सप्रेसवे के रास्ते इटावा और औरैया होते हुए उसे बांदा जेल लाया जाएगा। एक प्लाटून पीएसी, 10 गाड़ियों, वज्र वाहन और एंबुलेंस के काफिले के साथ यूपी पुलिस उसे बांदा ला रही है। रोपड़ जेल से बांदा तक के इस सफर में 14-15 घंटे लग सकते हैं। उम्मीद है कि सुबह 4 बजे तक मुख्तार अंसारी बांदा जेल पहुंच सकता है। इस बीच मुख्तार की पत्नी ने सुरक्षा के लिए सुप्रीम कोर्ट में अपील की है। उधर मुख्तार के बड़े भाई और गाजीपुर से बीएसपी सांसद अफजाल अंसारी मीडिया से बातचीत में बिफर पड़े। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद मुख्तार की यूपी जेल में शिफ्टिंग हो रही है।

ROPAR JAIL


रोपड़ जेल में कड़े सुरक्षा इंतजाम


image

Mukhtar Ansari Jail Security: 2 एसआई, 20 कॉन्स्टेबल और तन्हाई सेल…बांदा जेल में मुख्तार अंसारी के लिए ऐसा है ‘सुरक्षा कवच’











मुख्तार अंसारी को बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने दिया पंजाब से यूपी की जेल भेजने का आदेश
याचिका में विकास दुबे एनकाउंटर का जिक्र

इस बीच मुख्तार अंसारी की पत्नी अफ्शा अंसारी ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। पंजाब के रोपड़ से यूपी लाते समय उन्होंने मुख्तार की जान को खतरा जताया है। इस याचिका में विकास दुबे एनकाउंटर का जिक्र करते हुए कहा गया है कि शिफ्टिंग के दौरान मुख्तार की सुरक्षा का ध्यान रखा जाए। मुख्तार की पत्नी ने याचिका में कहा है कि उन्हें इस बात का डर है कि कहीं फर्जी एनकाउंटर ना कर दिया जाए। बताते चलें कि उज्जैन से कानपुर लाते वक्त कानपुर से थोड़ा पहले विकास दुबे जिस गाड़ी में था, वह पलट गई थी। पुलिस का कहना था कि उसने हथियार छीनकर फायरिंग की कोशिश की और जवाबी कार्रवाई में गोली चलानी पड़ी थी।मुख्तार की पत्नी ने अपनी याचिका में रोपड़ से बांदा लाते वक्त के पूरे सफर की वीडियोग्राफी की भी मांग की है।

image

Mukhtar Ansari History Sheet: राजेंद्र सिंह से कृष्णानंद राय…32 साल में 302 के 18 केस, पढ़ें मुख्तार अंसारी की पूरी क्राइम कुंडली HS-16B
मीडिया से अफजाल अंसारी की बहस
मुख्तार अंसारी को लेकर मीडिया ने जब अफजाल से सवाल पूछा तो वह झल्ला गए। अफजाल ने कहा, ‘मुख्तार अंसारी, मुख्तार अंसारी, मुख्तार अंसारी… बस यही मुद्दा है देश में। जो पेट में है उसे भी मुंह में अंगुली डालकर बाहर निकाल लो।’ इससे पहले अफजाल ने यूपी लाते वक्त मुख्तार के एनकाउंटर का अंदेशा जताते हुए योगी सरकार को घेरा था।
image
Exclusive: ‘खुद पर दर्ज मुकदमे वापस करा लिए, अपनी जाति के अपराधियों को संरक्षण…’ अफजाल अंसारी का CM योगी सरकार पर आरोप












…तो बस 4 दिनों के अंदर ही UP की जेल में आएगा मुख्तार अंसारी!

image

कृष्णानंद राय हत्याकांड: जब एक साथ बिछी थीं 7 लाशें, 500 राउंड चली थीं गोलियां
मुख्तार के लिए 10 गाड़ियों का काफिला, वज्र वाहन
उधर माफिया मुख्तार अंसारी को यूपी लाने के लिए करीब 100 लोगों की पुलिस टीम पंजाब के रोपड़ में है। वज्र वाहन समेत 10 गाड़ियों के काफिले में पुलिस और पीएसी के जवानों के अलावा डॉक्टर भी शामिल हैं। उधर, यूपी पुलिस ने मुख्तार की वापसी के साथ उस पर शिकंजा और कसने की तैयारी तेज कर दी है। मुख्तार के खिलाफ चल रहे मुकदमों का ट्रायल और तेजी से करवाया जाएगा।












कृष्णानंद राय मर्डर: मुख्तार अंसारी ने अभय सिंह से क्यों कहा- जय श्रीराम! सुनें ऑडियो

मुख्तार के खिलाफ अभी 15 मामले अंडरट्रायल
एडीजी (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि मुख्तार के खिलाफ प्रदेश भर में 52 मुकदमे दर्ज हैं। इनमें 15 मामले विचाराधीन हैं। इन मुकदमों में तेज और प्रभावी पैरवी के जरिए मुख्तार को कड़ी सजा दिलवाने का प्रयास किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुख्तार को रूल्स फॉर गार्ड्स ऐंड स्कॉर्ट्स (1970) के प्रावधानों के तहत स्थापित प्रोटोकॉल और सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के क्रम में पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था के साथ यूपी लाया जाएगा।












UP में ‘ऑपरेशन मुख्तार अंसारी’, अब D-5 गैंग का गुर्गा एनकाउंटर में ढेर

‘कांग्रेस बचा रही मुख्तार को’
यूपी के कैबिनेट मंत्री और सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थ नाथ सिंह ने पंजाब सरकार पर मुख्तार को बचाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के संरक्षण में मुख्तार को जेल में सभी सुविधाएं दी जा रही हैं। मुख्तार को निजी ऐंबुलेंस भी पंजाब की कांग्रेस सरकार ने ही उपलब्ध करवाई थी। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों को अपराधी में भी सांप्रदायिकता दिखती है।

MUKHTAR ANSARI


मुख्तार को एंबुलेंस में लेकर निकली यूपी पुलिस

Related posts