Maharashtra Lockdown News: स्वास्थ्य मंत्री टोपे बोले- महाराष्ट्र में बैंकिंग, इंश्योरेंस सेक्टर को छोड़कर सभी प्राइवेट ऑफिस रहेंगे बंद – Navbharat Times

हाइलाइट्स:

  • उद्धव ठाकरे सरकार ने महाराष्ट्र में वीकेंड लॉकडाउन लगाने का किया ऐलान
  • शुक्रवार रात 8 बजे से लेकर सोमवार सुबह 8 बजे तक लॉकडाउन लागू रहेगा
  • बैंकिंग और इंश्योरेंस सेक्टर के कार्यालयों को छोड़कर प्राइवेट ऑफिस बंद रहेंगे

मुंबई
महाराष्ट्र में बेकाबू कोरोना वायरस संक्रमण पर रोक लगाने के लिए उद्धव ठाकरे सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया है। इसके तहत शुक्रवार रात 8 बजे से लेकर सोमवार सुबह 8 बजे तक लॉकडाउन लागू रहेगा। हालांकि जरूरी सेवाओं को इस दौरान छूट रहेगी। वहीं महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने रविवार को कहा कि बैंकिंग और इंश्योरेंस सेक्टर के कार्यालयों को छोड़कर प्राइवेट ऑफिस सोमवार रात से बंद रहेंगे, जब सख्त पाबंदियां लागू होंगी। उन्होंने कहा कि अन्य प्राइवेट ऑफिसों के कर्मचारियों को घर से काम करने की अनुमति होगी।

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सरकारी ऑफिस अपनी क्षमता के 50 प्रतिशत के साथ काम करेंगे और बाकी कर्मचारी घर से काम करेंगे, सिवाय महामारी से संबंधित आवश्यक सेवाओं के कर्मचारियों को छोड़कर (जिन्हें काम के लिए जाना होगा)। दरअसल राज्य सरकार ने रविवार को कोविड-19 मामलों में भारी बढ़ोत्तरी पर रोक लगाने के लिए शुक्रवार रात 8 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक राज्य में वीकेंड लॉकडाउन की घोषणा की।

Maharashtra Lockdown: महाराष्ट्र में वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान, क्या रहेगा बंद? किसकी होगी इजाजत?.. पूरी जानकारी

सोमवार रात 8 बजे से सख्त पाबंदियां
वीकेंड लॉकडाउन के अलावा, सोमवार रात 8 बजे से सख्त पाबंदियां लागू होंगी, जिसके तहत शॉपिंग मॉल, बार, रेस्तरां, छोटी दुकानें केवल टेक-अवे और पार्सल के लिए खुली रहेंगी। टोपे ने कहा कि राज्य में सैलून और ब्यूटी पार्लर भी बंद रहेंगे।












Maharashtra Lockdown: महाराष्ट्र में लगा वीकेंड लॉकडाउन, जानें CM उद्धव ठाकरे की नई गाइडलाइन

नियमों के उल्लंघन पर देना होगा जुर्माना
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट पाबंदियों के साथ चालू रहेगा और ऑटो रिक्शा और टैक्सी सीमित संख्या में यात्रियों के साथ चलेंगी। टोपे ने कहा कि नियमों का उल्लंघन करने वालों 500 रुपये का जुर्माना देना होगा।



Related posts