नंदीग्राम में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मतदान में गड़बड़ी का लगाया था आरोप, जानें पर्यवेक्षक ने क्‍या कहा – दैनिक जागरण

 नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। बंगाल चुनाव की धुरी बने नंदीग्राम में गुरुवार को हुई वोटिंग में गड़बडी और घेराव जैसे आरोपों को चुनाव पर्यवेक्षक ने पूरी तरह से गलत बताया। साथ ही कहा है कि जिस बोयल पोलिंग बूथ में गड़बड़ी और चुनावी हिंसा का आरोप लगाया गया है, वहां चुनाव पूरी तरह से शांतिपूर्ण पाया गया है। साथ ही शाम चार बजे तक उस पोलिंग बूथ पर 74 फीसद वोटिंग हो चुकी थी। 

ममता बनर्जी ने बोयल बूथ पर मतदान में गड़बड़ी का लगाया था आरोप

गुरुवार को वोटिंग के वक्त नंदीग्राम में राजनीति बहुत गर्म थी। इसी क्षेत्र से चुनाव लड़ रहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तो राज्यपाल जगदीप धनखड़ तक को फोन लगा दिया था। चुनाव आयोग ने अपने पर्यवेक्षक से तुरंत मौके पर पहुंचने और रिपोर्ट देने को कहा था। इसके बाद वहां तैनात सामान्य पर्यवेक्षक हेमेन दास (आइएएस 2009 बैच) ने मौके पर पहुंच पूरी रिपोर्ट दी, जिसमें बताया गया है कि नंदीग्राम के जिस बोयल बूथ पर गड़बड़ी और चुनावी हिंसा का आरोप लगाया था, वहां शांतिपूर्ण वोटिंग चल रही है। 

चार बजे तक 74 फीसद हो चुकी थी वोटिंग

साथ ही यह जानकारी भी मिली कि यहां पर मुख्यमंत्री, जो यहां से प्रत्याशी भी है, वह भी यहां आईं थीं। जांच में यह भी पाया गया कि इस बूथ पर किसी भी समय पोलिंग में कोई व्यवधान नहीं आया। शाम चार बजे तक यहां 74 फीसद वोटिंग हो चुकी थी। रिपोर्ट में बताया कि उनके साथ पुलिस पर्यवेक्षक और पुलिस के अधिकारी मौजूद थे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

Related posts