Suez Canal Ship Video: स्वेज नहर में फंसे जहाज ने निकाली ‘धूम’ की धुन? वीडियो ने किया हैरान – Navbharat Times

हाइलाइट्स:

  • स्वेज नहर में फंसे जहाज का वीडियो वायरल
  • निकलने से पहले हॉर्न से बजी थी ‘धूम’ की धुन
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वीडियो
  • जहाज पर सवार पूरा स्टाफ था भारतीय

स्वेज
करीब एक हफ्ते तक स्वेज नहर में फंसे रहे जहाज को आखिरकार आजाद करा लिया गया। इस जहाज ने दुनिया के सबसे व्यस्त कमर्शल रास्तों में से एक को बंद कर रखा था और इसलिए यह पूरा मामला काफी चर्चित रहा। अब जब जहाज आजाद हो गया है तो इसके ताजा वीडियो ने फिर लोगों का ध्यान खींचा है। दरअसल, सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो के मुताबिक इस जहाज के हॉर्न से बॉलिवुड फिल्म ‘धूम’ की धुन निकल रही थी।

यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब छाया हुआ है। इसमें सुनाई दे रहा है कि Evergreen कंपनी के Ever Given जहाज के हॉर्न से बॉलिवुड की सुपरहिट मूवी ‘धूम’ की धुन बजाई गई। हालांकि इस वीडियो की पुष्टि नहीं की गई है लेकिन ऐसा हुआ होगा, यह मानना मुश्किल नहीं है। दरअसल, इस जहाज का पूरा स्टाफ भारतीय था। इस पर सवार 25 क्रू सदस्य भारत के थे।

आपको बता दें कि एशिया और यूरोप के बीच माल लेकर जाने वाला, पनामा के ध्वज वाला एवर गिवेन (Ever Given) नामक मालवाहक जहाज मंगलवार को स्‍वेज नहर में फंस गया था। इससे स्‍वेज नहर के दोनों तरफ समुद्र में जाम लग गया था और 350 से ज्‍यादा मालवाहक जहाज फंस गए थे। 193.3 किलोमीटर लंबी स्वेज नहर भूमध्य सागर को लाल सागर से जोड़ती है। इसी रास्‍ते से दुनिया के करीब 30 फीसदी शिपिंग कंटेनर गुजरते हैं। पूरी दुनिया के 12 फीसदी सामानों की ढुलाई भी इसी नहर के जरिए होती है।

Related posts