West Bengal Assembly Elections LIVE Updates: बंगाल में 3 बजे तक 70.17 फीसदी मतदान, चुनाव आयोग में अपनी-अपनी शिकायत लेकर पहुंचीं भाजपा और टीएमसी – Jansatta

West Bengal Assembly Elections LIVE Updates: चुनाव आयोग के एक अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ”झाड़ग्राम के सभी 1,307 मतदान केन्द्रों को वाम चरमपंथ प्रभावित घोषित किया गया है। हमने मतदान केन्द्रों की निगरानी के लिये ही केन्द्रीय बलों की 127 कंपनियां तैनात करने का निर्णय लिया है।”

West Bengal, Assembly Election 2021
पश्चिम बंगाल में सुरक्षाबलों की मौजूदगी में जारी है मतदान।

West Bengal Assembly Elections LIVE Updates: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए शनिवार को मतदान किया जा रहा है, जिसमें कई प्रमुख उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर लगी है। राज्य में दोपहर 1 बजे तक 40.73 फीसदी मतदान हुआ है। इस बीच राज्य की सत्तासीन पार्टी टीएमसी ने मतदान के आंकड़ों में गड़बड़ी के आरोप लगा दिए हैं। टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने तो इस संबंध में चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखकर कहा है कि वोटिंग के आंकड़े बदलना ईसी के डेटा पर सवाल खड़े करता है।

दूसरी ओर राज्य में हिंसा की घटनाएं भी सामने आने लगी हैं। सुवेंदु अधिकारी के भाई सोमेंदु अधिकारी की गाड़ी पर दक्षिण कांथी में हमला हो गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस घटना में उन्हें कोई चोट नहीं आई है। इससे पहले भगवानपुर विधानसभा क्षेत्र में स्थित सात्सामल में शनिवार सुबह हुई गोलीबारी में दो जवान घायल हो गए। भाजपा जिलाध्यक्ष ने इसे लेकर तृणमूल कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उसके कार्यकर्ता अरगोल पंचायत क्षेत्र में डर फैला रहे हैं। भाजपा की एक टीम इसे लेकर आज दोपहर 2 बजे चुनाव आयोग के पास जाएगी।

दूसरी तरफ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बंगाल की जनता से वोट करने की अपील करते हुए कहा कि बंगाल के गौरव को पुनर्स्थापित करने के लिए अधिक से अधिक संख्या में निडर होकर मतदान करें। उन्होंने ट्वीट में लिखा, “आपका एक वोट सुभाष चंद्र बोस, गुरुदेव टैगोर और श्यामा प्रसाद मुखर्जी जैसे महापुरुषों की कल्पना के बंगाल की रचना को साकार करेगा।”

असम में भी आज प्रथम चरण का मतदान, जानें LIVE Updates

पहले चरण में पुरुलिया की नौ, बांकुड़ा की चार, झाड़ग्राम की चार, पश्चिमी मेदिनीपुर की छह सीटों के अलावा पूर्वी मेदिनीपुर की अति महत्वपूर्ण सात सीटों पर मतदान होगा, जो भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी का गढ़ माना जाता है। मतदान के दौरान कोविड-19 नियमों का सख्ती से पालन करने की हिदायत दी गई है। इन 30 सीटों में से टीएमसी तथा भाजपा ने 29-29 सीटों पर जबकि वाम-कांग्रेस-आईएसएफ गठबंधन ने सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं।

Related posts