भाजपा नेता बोले, ममता बनर्जी ने फोन करके मांगी मदद, बनर्जी बोलीं- बांग्लादेश जाकर पीएम तोड़ रहे आचार संहिता – Jansatta

ममता बनर्जी ने चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री मोदी के बांग्लादेश दौरे पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह आचार संहिता का उल्लंघन है।

ममता बनर्जी ने चुनाव प्रचार के दौरान कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का बांग्लादेश दौरा आचार संहिता का उल्लंघन है। (फोटो – एएनआई)

पश्चिम बंगाल विधानसभा के प्रथम चरण के चुनाव में 30 सीटों पर वोटिंग हो रही है। इसी बीच पश्चिम बंगाल में भाजपा नेता ने दावा किया है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उनसे चुनावी मदद मांगी है। वहीं दूसरी तरफ ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री मोदी पर आचार संहिता तोड़ने का आरोप लगाया। ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री मोदी बांग्लादेश के दो दिवसीय दौरे पर हैं। शनिवार को पीएम मोदी ने बांग्लादेश में माटुआ समुदाय के लोगों से भी भेंट की। माटुआ समुदाय का एक बड़ा वोट बैंक बंगाल में भी है।

नंदीग्राम के भाजपा नेता प्रलय पाल ने ममता बनर्जी पर आरोप लगाया कि उन्होंने मुझे फ़ोन किया था और टीएमसी को मदद करने को कहा था। भाजपा ने बातचीत का ऑडियो क्लिप जारी किया है. जनसत्ता ऑनलाइन इस क्लिप की प्रमाणिकता की पुष्टि नहीं करता है। प्रलय पाल ने मीडिया से बातचीत में कहा कि ममता बनर्जी मुझे दोबारा से टीएमसी में आने को कह रहीं हैं जबकि मैं शुभेंदु अधिकारी और उनके परिवार से लंबे समय से जुड़ा रहा हूं।

साथ ही प्रलय ने यह भी कहा कि टीएमसी ने कभी भी नंदीग्राम के लोगों की मदद नहीं की। लेकिन शुभेंदु और अधिकारी परिवार हमेशा से यहां के लोगों के साथ खड़े रहे। भाजपा ने बातचीत के ऑडियो क्लिप को शेयर करते हुए कहा कि ममता बनर्जी नंदीग्राम का चुनाव हार रही हैं। हालांकि टीएमसी ने कहा है कि कॉल रिकॉर्डिंग में आवाज की पुष्टि नहीं हुई है। इसलिए किसी भी तरह का सवाल उठाना उचित नहीं है।

वहीं दूसरी तरफ ममता बनर्जी ने चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री मोदी के बांग्लादेश दौरे पर सवाल उठाते हुए कहा कि यह आचार संहिता का उल्लंघन है। खड़गपुर की एक रैली में ममता बनर्जी ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में बांग्लादेश के एक एक्टर हमारी रैली में आए थे तो बीजेपी के लोगों ने  बांग्लादेश की सरकार से शिकायत की। भारत सरकार ने उस एक्टर का पासपोर्ट-वीजा भी कैंसिल कर दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर एक फिल्म स्टार ने हमारी रैली में बात किया तो आपने उसका वीजा छीन लिया और आज अगर प्रधानमंत्री वोट के लिए विदेश में जाकर बात करते हैं, तो क्या होता है। पहले तो आपने जाकर ट्रंप का समर्थन किया था। आप अगर चुनावी मकसद से बांग्लादेश में जाकर झूठी बात कर रहे हैं तो आपका वीजा पासपोर्ट क्यों ना कैंसिल कर दिया जाए। मैं चुनाव आयोग से इसकी शिकायत करूंगी। ममता ने इस दौरान बिना माटुआ समुदाय का नाम लिए हुए प्रधानमंत्री मोदी पर वोट के लिए उनसे मिलने का आरोप लगाया।

बता दें कि शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी ने बांग्लादेश में माटुआ समुदाय के नेताओं से भी मुलाकात किया। प्रधानमंत्री मोदी ने माटुआ समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि ओराकांडी में भारत सरकार लड़कियों के मिडिल स्कूल को अपग्रेड करेगी और भारत सरकार द्वारा यहां एक प्राइमरी स्कूल भी स्थापित किया जाएगा। ये भारत के करोड़ों लोगों की तरफ से हरिचंद ठाकुर जी को श्रद्धांजलि है।

Related posts