त्रिवेंद्र रावत को केंद्र में जिम्मेदारी देने के लिए सीएम पद से मुक्त किया, बीजेपी के उत्तराखंड प्रभारी का बयान – Navbharat Times

नई दिल्ली
बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत गौतम ने कहा कि त्रिवेंद्र सिंह रावत को केंद्र में अहम जिम्मेदारी देने के लिए सीएम पद से मुक्त किया गया। देहरादून पहुंचे गौतम ने एनबीटी से कहा कि यह कहना बिल्कुल गलत है कि काम न करने की वजह से त्रिवेंद्र सिंह रावत को हटाया गया है। उन्हें इससे हटाया गया है क्योंकि केंद्र में हमें उनकी जरूरत है। वह पहले भी केंद्र में काम कर चुके हैं। संगठन और सरकार का उन्हें अनुभव भी है, सरकार उस अनुभव का लाभ लेगी।

यह कोई बड़ा मुद्दा नहीं है- दुष्यंत गौतम
यह पूछने पर कि क्या वह केंद्र सरकार में शामिल होंगे, दुष्यंत गौतम ने कहा कि सरकार में हों या संगठन में वह नेतृत्व तय करेगा। लेकिन राष्ट्रीय स्तर पर उनके अनुभवों का लाभ लिया जाएगा। विधायकों की नाराजगी की बात पर गौतम ने कहा कि थोड़ी बहुत नाराजगी तो हर जगह रहती है। जब चुनावी साल नजदीक आता है तो जनता की और विधायकों की अपेक्षाएं भी बढ़ती हैं और थोड़ा नोंक-झोंक चलती रहती है। यह कोई बड़ा मुद्दा नहीं है।

Uttarakhand CM Change : तो अब दिल्ली जाएंगे त्रिवेंद्र सिंह रावत!.. राष्ट्रीय महासचिव ने बताया, इस्तीफे के बाद क्या है बीजेपी का प्लान?
त्रिवेंद्र के अनुभवों का लाभ केंद्र में लेने के लिए उन्हें हटाया गया है तो क्या उत्तराखंड का चुनाव बीजेपी के लिए अहम नहीं हैं? यह पूछने पर बीजेपी के उत्तराखंड प्रभारी ने कहा कि हमारे यहां व्यक्ति चुनाव नहीं लड़ता, संगठन चुनाव लड़ता है, कार्यकर्ता चुनाव लड़ते हैं। वैसे भी त्रिवेंद्र रावत कोई विदेश थोड़ी चले जाएंगे, वह भी यहां पर काम करेंगे और संगठन को मजबूत करेंगे।


क्या उत्तराखंड चुनाव में भी त्रिवेंद्र रावत की भूमिका रहेगी? इसके जवाब में गौतम ने कहा कि बिल्कुल, सबकी भूमिका रहेगी। गौतम ने बताया कि बुधवार को देहरादून में होने वाली पार्टी मीटिंग में सारे विधायकों के साथ सारे सांसद भी मौजूद रहेंगे। क्या मंत्रिमंडल के लोग भी बदलेंगे, इस सवाल पर गौतम ने कहा कि सबसे सलाह करके इसका फैसला होगा। हमारी पार्टी में लोकतंत्र है।

uttarakhand trivendra singh rawat

Related posts