कोलकाता के SSKM अस्पताल लाई गईं ममता बनर्जी, 4 डॉक्टरों की टीम कर रही निगरानी – Zee News Hindi

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को नंदीग्राम (Nandigram) के बिरुलिया गांव के पास पैर में चोट लग गई. पुलिसकर्मियों ने उन्हें फर्स्ट एड दिया. ममता बनर्जी ने कहा कि ये उनके खिलाफ साजिश है. उन्होंने कहा कि मेरा पैर कुचल दिया, ये साजिश है और मैं चुनाव आयोग से इसकी शिकायत करूंगी. इधर, बीजेपी ने इसे ममता बनर्जी का नाटक बताया है. इस बीच चुनाव आयोग ने ममता की सुरक्षा को लेकर नंदीग्राम पुलिस से रिपोर्ट मांगी है. 

नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान घायल होने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को उपचार के लिए कोलकाता में SSKM अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्हें स्ट्रेचर पर बैठाकर अस्पताल में ले जाया गया. चार डॉक्टरों की टीम उनकी निगरानी कर रही है. अस्पताल के बाहर भारी संख्या में TMC समर्थकों मौजूद रहे.  

पश्चिम बंगाल की सीएम ने कहा कि जब वो अपने कार के पास खड़ी थीं तो 4-5 लोगों ने उन्हें धक्का दे दिया. उन्होंने कहा कि उनके पैर में चोट लगी है. ममता ने आरोप लगाया कि घटना के समय वहां कोई स्थानीय पुलिस मौजूद नहीं था. किसी ने जानबूझकर उनका पैर कुचला.

कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने ममता बनर्जी पर शारीरिक हमले और उन्हें लगी चोटों पर चिंता जताई. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘लोकतंत्र में घृणा और हिंसा अस्वीकार्य है और इसकी निंदा की जानी चाहिए. मैं ममता बनर्जी के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. 

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यंमत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा, ‘पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  के चोटिल होने की सूचना चिंताजनक है. उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना! इस संदर्भ में तत्काल एक उच्च स्तरीय समिति बनाकर जांच होनी चाहिए, जिससे सच सामने आ सके.

इस बीच बंगाल के प्रभारी और बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने इस घटना पर कहा कि ममता बनर्जी पर कौन हमला कर सकता है, उनका तो टेरर है. बीजेपी नेता ने कहा कि ममता सहानुभूति हासिल करने के लिए ऐसी नौटंकी कर रही हैं. विजयवर्गीय ने कहा कि इस मामले की जांच होनी चाहिए और मैं चैलेंज करता हूं वह इस घटना की सीबीआई जांच कराएं, क्योंकि उनपर हमला नहीं हुआ है बल्कि वह चुनाव से पहले सहानुभूति पाने के लिए ऐसा कह रही हैं.

विजयवर्गीय ने कहा कि नंदीग्राम से ममता हार रही हैं और इसी वजह से वह ऐसा नाटक रच रही हैं. उन्होंने कहा कि वह पहले चंडी पाठ कर रही थीं और अब उन्होंने ये दूसरा सीरियल रच दिया.

(इनपुट एजेंसियों से भी)

LIVE TV

Related posts