PM Modi ने लगवाई Bharat BioTech की वही COVAXIN, जिस पर विपक्ष उठा रहा था सवाल – Zee News Hindi

नई दिल्ली: कोरोना के खिलाफ जंग में आज का दिन बेहद अहम है. देश में कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण शुरू हो चुका है. टीकाकरण के इस चरण में देश की आम जनता को कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) लगाई जाएगी. 60 वर्ष से ऊपर के लोग और 45 से 59 वर्ष तक के गंभीर रोग से ग्रसित लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी. दूसरे चरण की शुरुआत के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने भी वैक्सीन की पहली डोज लगवा ली है. यह प्रधानमंत्री मोदी का वैक्सीन पर सवाल उठाने वाले लोगों को जवाब है. 

लगातार उठाए गए सवाल

दरअसल, कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) को लेकर तमाम तरह के सवाल उठाए गए. विपक्ष सरकार पर पहले वैक्सीन की टाइमिंग को लेकर हमलावर रहा बाद में वैक्सीन को मंजूरी दिए जाने पर सवाल खड़े किए गए. विपक्ष ने जिस वैक्सीन को मंजूरी दिए जाने का विरोध किया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बायोटेक द्वारा बनाई गई वही को-वैक्सीन लगवा कर विवाद खड़ा करने वालों को कठघरे में खड़ा कर दिया है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने पुडुचेरी की सिस्टर पी निवेदा से भारत बायोटेक की को-वैक्सीन  (COVAXIN Bharat BioTech) लगवाई है.  

बीजेपी की वैक्सीन?

वैक्सीन पर सवाल उठाने वालों में कांग्रेस सहित तमाम विपक्षी दल शामिल हैं. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने तो इसे ‘बीजेपी की वैक्सीन’ तक कह दिया था. अखिलेश ने वैक्सीन लगवाने से साफ मना कर दिया था. उन्होंने कहा था कि जब यूपी में सपा की सरकार आएगी तभी वैक्सीन लगवाएंगे. 

यह भी पढ़ें: COVID Vaccine 2.0: आज इतने बजे से दूसरे चरण की शुरुआत, जानें इससे जुड़ी हर जानकारी

कांग्रेस ने दी थी नसीहत

वैक्सीन पर सवाल उठाने वालों में अकेले अखिलेश ही नहीं हैं. कांग्रेस (Congress) के कई नेता लगातार बयान देते रहे हैं. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने टीकारण अभियान को सरकार का प्रचार स्टंट बताया था. बीते दिनों एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा था, आज से पहले वैक्सीनेशन को प्रचार या स्टंट का माध्यम कभी नहीं बनाया गया. उन्होंने वैक्सीनेशन ड्राइव को राजनीतिक तौर पर इस्तेमाल किए जाने का आरोप लगाया था. कांग्रेस के तमाम नेताओं ने प्रधानमंत्री को सबसे पहले वैक्सीन लगवाने की नसीहत भी दी थी. 

LIVE TV

Related posts