मन की बात से पहले राहुल गांधी का ट्वीट, कहा- हिम्मत है तो करो किसान की बात – Jansatta

मन की बात से पहले राहुल गांधी का ट्वीट, कहा- हिम्मत है तो करो किसान की बात

राहुल ने तंज कसा कि मोदी अपने मन की बात तो लोगों को सुनाते रहते हैं, लेकिन कभी खुद लोगों के मन की बात नहीं सुनते।

जनसत्ता ऑनलाइन
Edited By shailendra gautam

February 28, 2021 10:00 AM
Rahul Gandhi
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (फोटोः INDIAN EXPRESS)

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी के मन की बात प्रोग्राम को लेकर कटाक्ष किया है। राहुल ने अपने ट्वीट में मोदी को चैलेंज देते हुए कहा कि हिम्मत है तो करो किसान की बात। जॉब की बात। राहुल ने तंज कसा कि मोदी अपने मन की बात तो लोगों को सुनाते रहते हैं, लेकिन कभी खुद लोगों के मन की बात नहीं सुनते।

राहुल ने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि किसान तीन माह से ज्यादा समय से दिल्ली की सीमा पर बैठा है लेकिन पीएम के पास इतना भी समय नहीं कि उनसे बात कर सकें। उनका कटाक्ष था कि कुछ किमी की दूरी तय करने से भी वह डरते हैं। ध्यान रहे कि सिंघू और टिकरी बार्डर पर जहां किसान बैठे हैं, वह इलाके पीएम के आवासे से कुछ किमी की दूरी पर है। किसानों के साथ सरकार की 11 दौर की बात हो चुकी है पर बातचीत अभी तक बेनतीजा रही है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने रोजगार के मसले पर भी मोदी को घेरने की कोशिश की। उनका कहना था कि देश में लगातार बेरोजगारी बढती जा रही है, लेकिन सरकार इस मसले पर गंभीर नहीं हो रही है। उनका मोदी पर तंज था कि वह 2014 से पहले कहते थे कि बीजेपी सरकार हर साल दो करोड़ नए रोजगार सृजित करेगी। उनका सवाल था कि क्या सरकार बताएगी कि अब तक कितने रोजगार सृजित हुए। कितने लोगों को नौकरी देने में मोदी कामयाब रहे।

गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी रविवार सुबह 11 बजे अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’के जरिए देशवासियों को संबोधित करेंगे। यह उनके रेडियो कार्यक्रम का 74वां संस्करण है। पीएम मोदी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर लोगों से इस महीने की शुरुआत में मन की बात के लिए अलग-अलग विषयों पर विचार और सुझाव मांगे थे। इसमें मोदी कई मुद्दों पर अपनी राय रख सकते हैं।

माना जा रहा है कि पीएम कोरोना वायरस संक्रमण पर लोगों से फिर संयम बरतने और वैक्सीनेशन पर बात कर सकते हैं, क्योंकि देशभर के कई हिस्सों में कोरोना संक्रमण के मामले फिर से बढ़ने लगे है। वहीं सोमवार से देशभर में कोविड टीकाकरण का दूसरा चरण शुरू होने जा रहा है। मोदी छात्रों से आगामी परीक्षा के बारे में भी बात कर सकते हैं। इस मसले पर वह पहले भी अपनी राय रख चुके हैं।

Also Read

  • राहुल बोले- मैं भ्रष्ट नहीं, 30 सेकंड में सो जाता हूं, प्रधानमंत्री मुझे डराना चाहते हैं लेकिन…
  • MP के मंत्री बोले- पप्पू पकड़ रहा मछली, फिर कहेंगे EVM खराब है, नड्डा, अमित शाह, राजनाथ सब कर रहे प्रचार
  • Tags:
  • Farmer Bill
  • Farmer Protest
  • Mann Ki Baat
  • PM Modi
  • Rahul Gandhi

Related posts