Shabnam case: शबनम के डेथ वॉरंट पर आज होगा फैसला, कोर्ट में पेश होगी रिपोर्ट – Navbharat Times

हाइलाइट्स:

  • यूपी के रामपुर की जेल में बंद शबनम की फांसी पर आज सुनवाई होनी है
  • इसी आधार पर तय होगा कि उसे डेथ वॉरंट कब जारी किया जाएगा
  • अमरोहा जिला जज की अदालत में उसके केस की रिपोर्ट सौंपी जाएगी

रामपुर
यूपी के रामपुर की जेल में बंद शबनम की फांसी पर आज सुनवाई होनी है। इसी आधार पर तय होगा कि उसे डेथ वॉरंट कब जारी किया जाएगा। अमरोहा जिला जज की अदालत में उसके केस की रिपोर्ट सौंपी जाएगी। इस रिपोर्ट में अगर कोई लंबित दया याचिका पाई गई तो शबनम की फांसी टल सकती है। हाल ही में शबनम ने भी सीबीआई जांच की मांग की है।

शबनम ने अप्रैल 2008 की रात को अमरोहा जिले के बावनखेड़ी गांव में अपने प्रेमी सलीम के साथ मिलकर अपने परिवार के सात सदस्‍यों की हत्‍या कर दी थी। शबनम जुलाई 2019 से रामपुर जेल में बंद है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राष्ट्रपति ने शबनम और सलीम की दया याचिका खारिज कर दी है।

शबनम ने की सीबीआई जांच की मांग, बेटे से जेल में की मुलाकात

बेटे ने की थी राष्‍ट्रपति से अपील
राष्‍ट्रपति के दया याचिका खारिज होने के बाद अमरोह के जिला जज ने 23 फरवरी तक इसी मामले में रिपोर्ट मांगी थी। इसी बीच शबनम के बेटे ने एक बार फिर से राष्‍ट्रपति से अपनी मां को माफ कर देने की अपील की थी। अयोध्‍या के संत महंत परमहंस दास ने भी राष्‍ट्रपति से अनुरोध किया था कि महिला होने के नाते शबनम को माफ किया जाए।

आजाद भारत का पहला मामला होगा
अगर शबनम को फांसी दी जाती है तो आजाद भारत के इतिहास में किसी महिला अपराधी को फांसी देने का यह पहला मामला होगा। शुक्रवार को इस मामले में दो वकील शबनम से रामपुर जेल में मिले थे। उन्‍होंने शबनम की ओर से राज्‍यपाल को पुनर्विचार याचिका भेजे जाने की बात कही थी।

शबनम (फाइल फोटो)

Related posts