Gujarat Civic Body Polls: गुजरात निकाय चुनावों में बीजेपी को बढ़त, 40 सीटों पर दर्ज की जीत, मतगणना जारी – NDTV India

Gujarat Municipal Election Results: मतगणना जारी, BJP को बढ़त

नई दिल्ली:

Gujarat Municipal Election Results 2021: गुजरात स्थानीय निकाय चुनावों (Gujarat Civic Polls) के रुझानों में बीजेपी लगातार बढ़त (BJP Leads in Early Trend) बनाए हुए हैं. अहमदाबाद और वडोदरा समेत 6 नगर निगमों की 575 सीटों पर मतगणना जारी है, कुछ ही घंटों में तस्वीर साफ होने का अनुमान लगाया जा रहा है. छह नगर निगमों के चुनाव के लिए जारी मतगणना में कुल 576 सीटों में से अब तक 40 सीटें जीतकर भाजपा बढ़त बनाये हुए है. राज्य निर्वाचन आयोग (SEC) ने मंगलवार को इस बारे में बताया. एसईसी ने बताया कि कांग्रेस ने अब तक नौ सीटें जीती हैं. 

Read Also: गुजरात निकाय चुनाव के पल पल अडेट्स जानें यहां

छह नगर निगमों – अहमदाबाद, सूरत, राजकोट, वडोदरा, भावनगर और जामनगर के 144 वार्डों की 576 सीट के लिए रविवार को मतदान हुआ था. भाजपा का लंबे समय से इन नगर निगमों में शासन है. मतों की गिनती आज सुबह नौ बजे शुरू हुई. राज्य चुनाव आयोग ने कहा कि तीन दौर की गणना के बाद अब तक 40 सीटें जीतकर भाजपा बढ़त बनाये हुए है. भाजपा ने अब तक अहमदाबाद में पांच, राजकोट में आठ, सूरत में चार, वडोदरा में नौ और जामनगर एवं भावनगर में सात-सात सीटें जीती हैं. अगर 2015 के निकाय चुनावों की बात करें तो गुजरात में भारतीय जनता पार्टी के खाते में 391 सीटें आई थीं, वहीं कांग्रेस 174 के आंकड़े पर सिमट गई थी. 

यह भी पढ़ें

Newsbeep

Read Also: गुजरात निकाय चुनाव: अलग-अलग दिन मतगणना के खिलाफ याचिका सुप्रीम कोर्ट में भी खारिज 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रविवार को इन सीटों पर मतदान की प्रक्रिया संपन्न हुई थी. राज्य निर्वाचन आयोग की के मुताबिक 46.1 प्रतिशत मतदाताओं ने मतदान के अधिकार का इस्तेमाल किया था. आयोग की ओर से जारी अंतिम आंकड़ों के अनुसार अहमदाबाद में सबसे कम 42.5 प्रतिशत और जामनगर में सर्वाधिक 53.4 प्रतिशत मतदान हुआ. इसके अलावा राजकोट में 50.7 प्रतिशत, भावनगर में 49.5 प्रतिशत, वडोदरा में 47.8 प्रतिशत और सूरत में 47.1 प्रतिशत मतदान हुआ. विज्ञप्ति के अनुसार छह शहरों के कुल 1.14 करोड़ पंजीकृत मतदाताओं में से 52.83 लाख लोगों ने रविवार को मतदान किया.

इनपुट समाचार एजेंसी भाषा से भी

Related posts