मथुरा में गरजीं प्रियंका गांधी, पीएम नरेंद्र मोदी को बताया ‘कायर’.. कहा- गोवर्धन को बचाएं, कहीं इसे भी न बेच दे सरकार – Navbharat Times

मथुरा
कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन दो महीनों के बाद भी जारी है। इस बीच उत्तर प्रदेश के मथुरा में आयोजित किसान महापंचायत में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने हिस्सा लिया। प्रियंका ने इस दौरान केंद्र सरकार और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘कायर’ बताया और तंज कसते हुए कहा कि गोवर्धन पर्वत को बचाकर रखें, कल को सरकार इसे भी न बेच दे।

इससे पहले प्रियंका का महापंचायत में जोरदार स्वागत किया गया। मंच पर भाषण देते हुए कांग्रेस महासचिव सत्ताधारी दल बीजेपी पर जमकर बरसीं। उन्होंने ऐलान किया कि जब तक मोदी सरकार कृषि कानूनों को वापस नहीं लेती, तब तक लड़ाई जारी रहेगी। प्रियंका ने कहा, ‘मोदी सरकार कई कंपनियां बेच चुकी है। गोवर्धन पर्वत को बचाकर रखें, कल को सरकार इसे भी न बेच दे।’

उन्होंने कहा कि मोदी संसद में किसानों का अपमान करते हैं। उनके मंत्री किसानों को आतंकवादी कहते हैं। राहुल गांधी ने संसद में ‘शहीद’ किसानों के लिए मौन रखा तो सरकार के एक भी सांसद ने इसमें हिस्सा नहीं लिया। प्रियंका ने कहा कि मथुरा की धरती अहंकार तोड़ती है। 90 दिनों से किसान दिल्ली की सीमा पर अपनी लड़ाई लड़ रहे हैं। 200 से ज्यादा किसान इस दौरान शहीद हो गए। पीएम दुनिया के हर कोने में पहुंचे लेकिन किसानों से मिलने नहीं गए।

प्रियंका ने कहा कि जब एक राजनेता का अहंकार ज्यादा महत्वपूर्ण हो जाता है, तो वह लोगों के साथ अपना संपर्क खो देता है। प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए प्रियंका ने कहा कि वह सिर्फ अहंकारी नहीं बल्कि कायर भी हैं। उन्होंने कहा कि अगर पिछली सरकारों ने कुछ बनाया ही नहीं था, तो फिर आप (मोदी सरकार) बेच क्या रहे हैं। आपकी सरकार ने केवल नोटबंदी और जीएसटी बनाया है, जिसने जनता को परेशान कर रखा है।

Related posts