गुजरात में AIMIM का भी खुला खाता, ओवैसी की पार्टी ने अहमदाबाद में लगाया चौका – Hindustan


23 फरवरी, 2021|7:09|IST

अगली स्टोरी

aimim chief asaduddin owaisi  file pic

गुजरात निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने एक बार फिर बंपर जीत हासिल की है। सभी छह नगर निगम में बीजेपी ने अधिकतर सीटों पर कब्जा कर लिया है। हालांकि, सूरत में आम आदमी पार्टी ने चौंकाया तो असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने भी पहले ही चुनाव में यहां चौका लगाया है। अहमदाबाद के जमालपुर में AIMIM के चार उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है।

अहमदाबाद की 192 सीटों में से 141 के नतीजे अब तक सामने आए हैं। बीजेपी ने 116 सीटों पर जीत हासिल की है तो कांग्रेस को 21 सीटों पर सफलता मिली है। गुजरात में छह नगर निगमों के लिए हुए चुनाव की मतगणना में भाजपा कुल 576 सीटों में से 300 पर अब तक जीत दर्ज कर चुकी है। राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) ने मंगलवार को यह जानकारी दी। आयोग ने कहा कि कांग्रेस ने अब तक सिर्फ 36 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं, मतगणना अब भी जारी है। 

यह  भी पढ़ें: हीरा नगरी में BJP और चमकी, AAP की धमाकेदार एंट्री से कांग्रेस साफ
     
कांग्रेस, सूरत में एक भी सीट नहीं जीत सकी। वहीं आम आदमी पार्टी (आप) ने आठ सीटें जीत कर अपनी अच्छी खासी पैठ बनाई है। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने जामनगर में तीन सीटों पर जीत दर्ज की है। अहमदाबाद में कुल 192 सीटों, राजकोट में 72, जामनगर में 64, भावनगर में 52, वड़ोदरा में 76, और सूरत में 120 सीटों पर 21 फरवरी को मतदान हुआ था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें।
  • Web Title:gujarat civic polls asaduddin owaisi party aimim wins 4 seats in ahmedabad

Copyright © 2020 HT Digital Streams Limited. All RightsReserved.

Related posts