Lalu Yadav Health Update: रिम्स में भर्ती RJD सुप्रीमो लालू यादव की तबीयत बिगड़ी, सांस लेने में हो रही दिक्कत – Navbharat Times

हाइलाइट्स:

  • रांची के रिम्स में भर्ती राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की तबीयत हुई खराब
  • लालू यादव को सांस लेने में हो रही है तकलीफ
  • लालू की तबीयत की जानकारी मिलते ही झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता पहुंचे रिम्स
  • रिम्स अधीक्षक डॉ विवेक कश्यप भी लालू प्रसाद के वार्ड में पहुंचे

रवि सिन्हा
चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की तबीयत गुरुवार देर शाम अचानक बिगड़ गई है। रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती लालू प्रसाद को सांस लेने में दिक्कत हो रही है। लालू यादव की तबियत खराब होने का जानकारी मिलते ही झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता उन्हें देखने के लिए रिम्स पहुंच गए हैं। वहीं रिम्स अधीक्षक डॉ विवेक कश्यप भी लालू प्रसाद के वार्ड में पहुंच गए हैं।

लालू की छाती में इंफेक्शन
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, लालू प्रसाद को सांस लेने में तकलीफ हो रही है। रिम्स अधीक्षक डॉ विवेक कश्यप लालू प्रसाद के वार्ड में पहुंच गये हैं। वहीं दो वर्ष से अधिक समय से लालू प्रसाद का इलाज कर रहे डॉक्टर उमेश प्रसाद भी रिम्स पहुंच गये हैं। बताया गया है कि लालू प्रसाद में निमोनिया के लक्षण पाये गये हैं और उनकी छाती में संक्रमण है।

झारखंड में 22 जनवरी को होने वाली असिस्टेंट इंजीनियर नियुक्ति की परीक्षा हाईकोर्ट ने किया रद्द

लालू की रैपिड एंटीजन टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई
लालू यादव की कोरोना जांच भी की गयी है। रैपिड एंटीजन टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आयी है, इसके अलावा आरटीपीसीआर जांच के लिए सैंपल भेजा गया है। यह भी बताया गया है कि उनका एक्सप्रेस भी कराया गया है। वहीं लालू प्रसाद के कैदी होने के कारण जेल अधीक्षक को भी इसकी सूचना दे दी गयी है।

लालू की हालत स्थिर: रिम्स अधीक्षक
रिम्स अधीक्षक डॉ विवेक कश्यप ने बताया कि लालू प्रसाद यादव की हालत स्थिर हैं। उनके फेफड़े में संक्रमण है। उपचार चल रहा है। लालू को एक प्रकार का निमोनिया हो गया है। हमने एम्स के फेफड़ों के विभाग के एचओडी के साथ परामर्श किया है।












Jharkhand Weather : झारखंड वाले तैयार रहें, मौसम की भविष्याणी- बढ़ने वाली है ठंड

रिम्स में सुविधाओं का औचक निरीक्षण करने पहुंचा था: बन्ना गुप्ता
इधर, रिम्स पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने लालू प्रसाद यादव की तबीयत खराब होने की खबरों पर अनभिज्ञता प्रकट करते हुए कहा कि वे रिम्स में साफ-सफाई और सुरक्षा समेत अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं का औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि पूर्व में ही उन्होंने रिम्स प्रशासन को बता दिया था कि वे कभी रैंडम जांच के लिए रिम्स आ सकते हैं।

CM हेमंत के कार्यकाल में खतरे में पड़ी बहू-बेटियों की इज्जत, ट्रांसफर-पोस्टिंग का उद्योग चलाने में लगी झारखंड सरकार: BJP

रिम्स में जुटने लगे लालू के समर्थक
लालू प्रसाद की तबीयत खराब होने की खबर मीडिया के माध्यम से मिलने के बाद कई आरजेडी नेता और लालू प्रसाद के समर्थकों की भीड़ भी रिम्स में लगनी शुरू हो गयी है।

Related posts