भारी बर्फबारी की वजह से अटल टनल में फंसे थे पर्यटक, 300 लोगों को निकाला गया – Zee News Hindi

नई दिल्ली:  भारी बर्फबारी (Heavy Snowfall) के बाद अटल टनल (Atal Tunnel) में फंसे  300 पर्यटकों को निकाला गया है. बर्फबारी की वजह से आवाजाही बंद हो गई जिसकी बाद सेे  सैलानी यहां फंसे हुए थे. भारी बर्फबारी और जाम की वजह से रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन में प्रशासन को काफी परेशानी हुई.

अटल टनल (Atal Tunnel)  से पर्यटकों को निकालने का ये ऑपरेशन रात दो बजे तक चला. रेस्‍क्‍यू किए गए पर्यटकों को बस में बिठाकर मनाली (Manali) तक लाया गया. अटल टनल (Atal Tunnel) और इसके साउथ पोर्टल से सोलांग वैली की ओर सैलानी फंसे हुए थे और प्रशासन के लिए इन लोगों को सुरक्षित मनाली लाना बड़ी चुनौती थी.

रेस्‍क्‍यू मिशन जारी  

अटल टनल (Atal Tunnel) के साउथ पोर्टल से सोलंग हाईवे को जोड़ने वाले हिस्से के बीच गाड़ियों की लंबी कतार लग गई.  बर्फबारी के कारण सैकड़ों की संख्या में गाड़ियां फंस गई थीं.  इसके बाद सैलानियों को निकालने के लिए प्रशासन ने रेस्क्यू मिशन चलाया. 

Corona Vaccine पर सबसे बड़ा ऐलान आज, Covishield और Covaxin को मिल चुकी है मंजूरी

नया साल मनाने पहुंचे लोग टनल में फंसे

दरअसल, नए साल की शुरुआत में ही लोग पूरे वीकेंड के लिए मनाली और लेह की ओर निकले थे. मगर कई लोग वापस लौटते समय अटल टनल के साउथ पोर्टल के नजदीक फंस गए. नए साल के आने से पहले ही बड़ी संख्या में लोग मनाली की ओर आने लगे थे और इससे पहले भी वहां ट्रैफिक जाम हो गया था. 

Related posts