इतनी कॉन्ट्रोवर्शियल है आदित्य पंचोली की लाइफ, कंगना रनोट से मारपीट से लेकर नौकरानी से रेप तक के लगे आरोप

आदित्य पंचोली 56 साल के हो चुके हैं। उनका जन्म 4 जनवरी, 1965 को मुंबई में हुआ था। आदित्य ने कई फिल्मों में काम किया है, लेकिन फिल्मों से ज्यादा वो कॉन्ट्रोवर्सीज की वजह से सुर्खियों में रहते हैं। आइए जानते हैं आदित्य से जुड़ी टॉप कॉन्ट्रोवर्सीज…

पब में की थी मारपीट

2014 में आदित्य पंचोली को एक फाइव स्टार होटल के पब में मारपीट के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। आरोप था कि आदित्य पंचोली ने मुंबई के जुहू स्थित एक होटल के पब में वहां के बाउंसरों से मारपीट की। पब में हिंदी गाना नहीं बजने से आदित्य पंचोली नाराज थे।

जिया खान की मां पर किया मुकदमा

2013 में दिवंगत अभिनेत्री जिया खान की मां राबिया पर 100 करोड़ रुपए का मानहानि का मुकदमा ठोकने के बाद आदित्य तथाकथित तौर पर राबिया पर ही जिया खान के मर्डर का आरोप लगाकर नई कॉन्ट्रोवर्सी में घिर गए थे। आदित्य का तर्क था कि राबिया के आरोपों के चलते उनकी छवि धूमिल हुई जिसके लिए उन्होंने 50 करोड़ हर्जाने की मांग की। इसके अलावा राबिया के आरोपों के चलते बिजनेस में हुए घाटे के लिए आदित्य ने 25 करोड़ रुपए मांगे थे।

3 जून, 2013 को जिया खान को मुंबई स्थित उनके घर पर मृत पाया गया था। पुलिस को जिया की लाश के पास सुसाइड नोट मिला था। इसके बाद पुलिस ने जिया के ब्वायफ्रेंड सूरज पंचोली को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया था। हालांकि राबिया ने दावा किया था कि उनकी बेटी की हत्या की गई है।

कंगना के साथ रिलेशनशिप को लेकर विवाद

आदित्य का नाम कंगना रनोट के साथ जुड़ा। आधी उम्र की कंगना के साथ आदित्य ने काफी दिनों तक खुलेआम डेटिंग की। उस दौरान आदित्य दो बच्चों के पिता थे। दोनों के बीच रिश्ता टूटने के बाद आदित्य ने स्वीकारा था कि वे और कंगना रिलेशनशिप में थे।

दरअसल, यह वाकया तब का है जब कंगना इंडस्ट्री में स्ट्रगल कर रही थीं और आदित्य इंडस्ट्री में उनके मेंटर की भूमिका में थे। 2017 में कंगना ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी कि 13 साल पहले आदित्य ने उनके साथ मारपीट की थी। उन्होंने मुंबई के वर्सोवा पुलिस स्टेशन में ई-मेल के जरिए मारपीट और शोषण का मामला दर्ज करवाया था। इसके बाद पंचोली ने कंगना की शिकायत को झूठा बताते हुए उन्हीं के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी।

आदित्य पर लगा था नौकरानी से रेप का आरोप

आदित्य पर रेप के आरोप भी लग चुके हैं। कुछ सालों पहले पूर्व गर्लफ्रेंड पूजा बेदी की 15 साल की नौकरानी ने आदित्य पर रेप के आरोप लगाए थे। बात तब की है, जब वे एक्ट्रेस पूजा बेदी को डेट कर रहे थे। पूजा ने एक इंटरव्यू के दौरान यह बात कही थी कि उनका और आदित्य का रिश्ता टूटने का एकमात्र कारण नौकरानी के साथ हुआ तथाकथित यौन शोषण है। इस घटना के बाद आदित्य के करियर पर भी ठहराव आ गया। उन्हें फिल्में तो मिली लेकिन उनका रोल छोटा ही रहा।

महिला पत्रकार से की थी बदसलूकी

फिल्म ‘लाखों हैं यहां दिलवाले’ के सेट पर आदित्य ने अपने को-स्टार विजे भाटिया को थप्पड़ मार दिया था। अक्टूबर 2013 में आदित्य एक महिला पत्रकार पर हमला करने के चलते सुर्खियों में छा गए थे। दरअसल, एक टीवी न्यूज चैनल की महिला पत्रकार ने आदित्य से जिया खान सुसाइड केस को लेकर सवाल क्या पूछ लिया, आदित्य ने आव देखा ना ताव और महिला पत्रकार पर हमला बोल दिया।

इतना ही नहीं पंचोली ने चैनल की टीम के साथ बदसलूकी करते हुए बाद में दरवाजा बंद कर दिया। उन्होंने महिला पत्रकार के हाथ पर बार-बार दरवाजे को पटका, जिससे उन्हें चोट आई। इसके बाद भी पंचोली नहीं रुके और फिर उन्होंने रिपोर्टर के हाथ से कैमरा छीन कर उसे तोड़ दिया।

Aditya Pancholi’s controversial life

Source: DainikBhaskar.com

Related posts