मोनिका बेदी, ममता कुलकर्णी से लेकर गोविंदा तक, अंडरवर्ल्ड से नाम जुड़ने पर विवादों में आ चुके हैं ये बॉलीवुड सेलेब्स

जिस तरह बॉलीवुड फिल्मों में अंडरवर्ल्ड और खतरनाक डॉन की कहानी दिखाई जाती हैं उसी तरह कई फिल्मी सितारों की जिंदगी भी अंडरवर्ल्ड से जुड़ने के बाद विवादों में आ चुकी है। संजय दत्त की बायोपिक संजू में भी उनके और कुछ मशहूर डॉन के रिश्ते को खुलकर दिखाया जा चुका है। आइए देखते हैं संजय दत्त समेत किन बॉलीवुड स्टार्स का रहा है अंडरवर्ल्ड से नाता-

सलमान खान

बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान दाऊद इब्राहिम के भाई नूरा से दोस्ती होने पर काफी विवादों में आ गए थे। दोनों की साथ में तस्वीरें भी काफी वायरल हुई थीं। कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो सलमान खान की फिल्म चोरी-चोरी चुपके-चुपके में भी अंडरवर्ल्ड के लोगों के पैसे लगाए गए थे।

मोनिका बेदी

एक समय की पॉपुलर एक्ट्रेस मोनिका बेदी अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम के साथ रिलेशन में रही हैं। दोनों ने साल 1999 में शादी भी कर ली थी। इसके कुछ ही सालों बाद मोनिका बेदी को विदेश में गिरफ्तार किया गया था। उनपर आरोप था कि उन्होंने अबू सलेम की मदद से फर्जी पासपोर्ट और डॉक्यूमेंट बनवाए हैं और उन्हीं की मदद से वो विदेश में घूम रही हैं। इस मामले के चलते उन्हें कई दिनों तक जेल की सजा काटनी पड़ी थी। बाद में उनके व्यवहार के चलते उनकी जेल की सजा कम कर दी गई थी।

ममता कुलकर्णी

करण अर्जुन और पुलिसवाला गंडा जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में नजर आ चुकीं ममता कुलकर्णी ने साल 2013 में अंडरवर्ल्ड के मशहूर डॉन विक्की गोस्वामी से शादी कर ली थी। शादी के कुछ सालों बाद ममता कुलकर्णी का ड्रग स्मगलिंग करने वालों के साथ नाम जुड़ा था। एक्टर पति विक्की के साथ मिलकर कई अवैध कामों का भी हिस्सा बनी हैं।

संजय दत्त

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त का नाम दाऊद इब्राहिम, अबू सलेम और अनीस इब्राहिम जैसे कई अंडरवर्ल्ड के लोगों के साथ जुड़ चुका था। मुंबई में हुए बम धमाकों में भी संजय दत्त का नाम शामिल होने की बात सामने आई थी। बाद में जांच के दौरान एक्टर के घर से एक 57 बरामद की गई थी जिसके चलते उन्हें जेल के चक्कर भी काटने पड़े थे।

सुनील दत्त

एक जमाने के मशहूर अभिनेता रहे सुनील दत्त का नाम भी अंडरवर्ल्ड के लोगों के साथ जुड़ चुका है। दुबई के एक मुशायरे के दौरान दाऊद इब्राहिम के साथ बैठे हुए सुनील दत्त की एक तस्वीर भी सामने आ चुकी है। सुनील के बेटे संजय दत्त की बायोपिक में भी दिखाया गया है कि कैसे उन्हें नरगिस से शादी करने पर कैसे हाजी मस्तान ने धमकाया था। नरगिस मुस्लिम थीं, और सुनील हिंदू थे। दोनों की शादी से पहले हाजी मस्तान ने सुनील को जान से मारने की धमकी दी थी लेकिन एक्टर ने उनका डटकर सामना किया था।

गोविंदा

90 के दशक के पॉपुलर हीरो गोविंदा का दाऊद इब्राहिम की पार्टी में डांस करते हुए एक वीडियो जमकर वायरल हुआ था जिसके बाद से ही उनका नाम अंडरवर्ल्ड के लोगों से जोड़ा जाने लगा था। गोविंदा ने दुबई में डॉन की पार्टी अटेंड की थी। उत्तरप्रदेश के राज्यपाल राम नाइक ने भी गोविंदा पर आरोप लगाए थे कि राजनीति में आने पर एक्टर को दाऊद का सपोर्ट मिला था जिससे वो चुनाव जीत सके।

ऋषि कपूर

बॉलीवुड के पॉपुलर दिवंगत एक्टर ऋषि कपूर ने अपनी बायोग्राफी में खुद बताया है कि वो अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ चाय पी चुके हैं। जब ऋषि 1986 में दुबई गए थे तो डॉन की तरफ से उन्हें चाय का न्यौता मिला था जिसे एक्टर ने स्वीकार कर लिया था।

अनिल कपूर

एवरग्रीन एक्टर अनिल कपूर की 90 के दशक की एक तस्वीर जमकर वायरल हुई थी जिसमें वो दुबई में चल रहे एक क्रिकेट मैच में दाऊद इब्राहिम के साथ बैठे नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर के सामने आने पर उन्हें काफी आक्रोश झेलना पड़ा था लेकिन एक्टर ने आज तक इस मामले में कोई सफाई नहीं दी है।

मंदाकिनी

राम तेरी गंगा मैली जैसी फिल्म में नजर आ चुकीं मंदाकिनी और दाऊद इब्राहिम का अफेयर काफी चर्चा में रहा था। दोनों की कई बार साथ क्रिकेट मैच एंजॉय करते हुए तस्वीरें भी सामने आई हैं। दाऊद के दबाव बनाने पर ही ऋषि कपूर ने मंदाकिनी को अपनी फिल्म में लिया था।

शाहरुख खान

2014 में ‘हैप्पी न्यू ईयर की रिलीज से पहले शाहरुख खान को अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी ने धमकी दी थी। इसके बाद न केवल उनकी सुरक्षा कड़ी की गई थी, बल्कि कथित तौर पर शाहरुख ने अपने लिए बॉम्ब प्रूफ कार भी खरीद ली थी। कहा जाता है कि इस दौरान अनजान बाइक सवार ने शाहरुख के बिजनेस पार्टनर अली मोरानी पर जुहू में फायरिंग भी की थी। इतना ही नहीं, कुछ दिनों बाद ‘हैप्पी न्यू ईयर’ में शाहरुख के को-स्टार रहे बोमन ईरानी और सोनू सूद को भी अनजान नंबरों से धमकी मिली थी।

From Monika Bedi, Mamta Kulkarni to Govinda, these Bollywood celebs have come in controversies after thier connection with underworld

Source: DainikBhaskar.com

Related posts