पश्चिम बंगाल में BJP खेमे में ममता की ‘सर्जिकल स्ट्राइक’, सांसद सौमित्र खान की पत्नी TMC में शामिल – Navbharat Times

हाइलाइट्स:

  • पश्चिम बंगाल के बीजेपी सांसद की पत्नी टीएमसी में शामिल
  • बिशुनपुर सीट से सांसद सौमित्र खान की पत्नी हैं सुजाता
  • ‘बीजेपी में नहीं मिला सम्मान, ममता सबसे पॉपुलर नेता’

कोलकाता
पश्चिम बंगाल की राजनीति (West Bengal Election) परवान चढ़ रही है। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) में तोड़फोड़ के बाद अब बीजेपी (BJP) के घर भी ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ हो गई है। बीजेपी सांसद सौमित्र खान (BJP MP Saumitra Khan) की पत्नी सुजाता मंडल खान (Sujata Mondal Khan) सोमवार को टीएमसी में शामिल हो गई हैं।

सौमित्र, पश्चिम बंगाल की बिशुनपुर लोकसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर सांसद हैं। उन्होंने पत्नी के टीएमसी में शामिल होने पर अनभिज्ञता जाहिर करते हुए कहा, ‘मुझसे बातचीत के बगैर ही पत्नी ने यह फैसला लिया है।’ वहीं सुजाता ने कहा है कि घर के मामले घर में ही रहने चाहिए। इस दौरान टीएमसी सांसद सौगत रॉय और प्रवक्ता कुणाल घोष उनके साथ मौजूद रहे।

कोलकाता में टीएमसी की सदस्यता लेते हुए सुजाता ने कहा, ‘मुझे बीजेपी में कभी सम्मान नहीं मिला। अगर बात पॉपुलैरिटी की आए, तो ममता बनर्जी क कोई मुकाबला नहीं है।’ पश्चिम बंगाल के बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष और सौमित्र खान के बीच बीते दिनों कुछ अनबन भी हुई थी।

सोमवार सुबह ही चुनावी रणनीतिकार और पश्चिम बंगाल में टीएमसी के सहयोगी के रूप में लगे प्रशांत किशोर ने ट्वीट कर कहा, ‘मीडिया ने बीजेपी को लेकर जरूरत से ज्यादा ही प्रचार प्रसार किया हुआ है। लेकिन वास्तविकता यह है कि पश्चिम बंगाल में बीजेपी को दहाई के आंकड़ा पार करने में ही संघर्ष करना पड़ेगा।’

गौरतलब है कि बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी को बड़ा झटका दिया। गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में ममता बनर्जी के करीबी मंत्री रहे सुवेंदु अधिकारी ने बीजेपी जॉइन कर ली। वह अपनी अगुवाई में कुल 10 विधायकों और एक सांसद को भी ले आए, जिनमें से 8 TMC के हैं।

पढ़ें:प्रशांत किशोर का चैलेंज- पश्चिम बंगाल में दहाई के आंकड़े के लिए संघर्ष करेगी BJP

ऐंटी BJP रैली की तैयारी में हैं ममता बनर्जी! केजरीवाल, पवार, स्टालिन हो सकते हैं शामिल

1 सांसद, 10 विधायक, 15 निकाय पार्षद…अपने साथ पूरी फौज लेकर BJP में शामिल हुए सुवेंदु

Related posts