पैदा होने के महज 8 घंटे बाद नाम के चलते विवादों में आ गए थे तैमूर अली खान, डर से रोने लगी थीं करीना

पटौदी खानदान के वारिस तैमूर अली खान आज पूरे 4 साल के हो चुके हैं। सैफ और करीना कपूर खान के बेटे तैमूर पिछले 4 सालों से पैपराजी के पसंदीदा स्टार किड्स हैं जिनकी तस्वीरें और उनसे जुड़ी खबरें हमेशा सुर्खियों में रहती हैं। पैदा होते साथ जैसे ही तैमूर के नाम की अनाउंसमेंट हुई तो पूरे देश में लोगों ने आपत्ति जताई। तैमूर एक हमलावर शासक का नाम है जिसके कारण सैफ- करीना की जमकर आलोचना की जा रही थी। करीना की मानें तो वो समय काफी डरावना था।

हाल ही में हुए एक ऑनलाइन सेशन वी द वुमन के दौरान तैमूर के नाम पर हुई कन्ट्रोवर्सी पर खुलकर बात की। करीना ने बताया कि नाम के विवाद से वो एक मां के रूप में और एक इंसान के रूप में काफी डर गई थीं। करीना ने कहा, मैं इस बात को कभी भूल नहीं सकती क्योंकि ये बहुत डरावना अनुभव था। मैं अपने बच्चे का नाम क्या रखती हूं ये फैसला पूरी तरह से मेरा है और इससे दूसरों को कोई मतलब नहीं रखना चाहिए।

पैदा होने के 8 घंटे बाद ही विवादों में थे तैमूर

करीना ने नाम पर हुई कन्ट्रोवर्सी पर कहा, एक पॉपुलर व्यक्ति मुझे और मेरे बच्चे को देखने अस्पताल पहुंचे थे। उन्होंने बधाई देने के बाद मुझसे कहा, तुम्हारे पास क्या है, तुम अपने बच्चे का नाम तैमूर क्यो रखोगी। मेरी डिलीवरी को महज 8 घंटे ही हुए थे। और मैं वाकई रोने लगी थी। बाद में उस व्यक्ति को जाने के लिए कहा गया।

इतिहास पर नहीं मतलब पर रखा गया था नाम

करीना ने बताया कि उन्होंने अपने बेटे का नाम तैमूर उसका अर्थ समझते हुए रखा था ना कि इतिहास के किस्से के आधार पर। करीना ने कहा, हमने उसका नाम तैमूर रखा क्योंकि हमें ये पसंद आया। चाहे ये हिंदू नाम हो या मुस्लिम। सैफ एक मुस्लिम हैं इससे क्या लेना देना है। उसका नाम एलेक्सा, एलेक्जेंडर कुछ भी हो सकता था, मैं क्यों अपने बेटे का नाम वो नहीं रख सकती जो मुझे पसंद है। इससे क्या फर्क पड़ता है कि 300 साल पहले किसी वॉरियर का नाम तैमूर था। यहां 100 से ज्यादा लोगों का नाम तैमूर है। तैमूर का अर्थ है आयरन। इसका अर्थ है जो बहुत शक्तिशाली हो, जो हमें पसंद आया था।

Happy Birthday Taimur ali khan: Just 8 hours after being born, Taimur had come into controversy due to the name, Kareena started crying with fear

Source: DainikBhaskar.com

Related posts