IND vs AUS: श्रेयस अय्यर ने जड़ा 111 मीटर लंबा छक्का, विराट कोहली को नहीं हुआ यकीन- VIDEO – News18 हिंदी

श्रेयस अय्यर का छक्का देख खुला रह गया विराट कोहली का मुंह (PIC: BCCI/DC Twitter)

इस मैच के हीरो हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) रहे, लेकिन श्रेयस अय्यर ने भी अपनी बल्लेबाजी से इंप्रेस किया. मैच के दौरान बर्थडे ब्वॉय श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने इतना लंबा छक्का जड़ा कि भारतीय कप्तान विराट कोहली को भी यकीन नहीं हुआ.

  • News18Hindi
  • Last Updated:
    December 6, 2020, 6:40 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में खेले गए तीन मैचों की सीरीज के दूसरे टी20 में ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) को छह विकेट से मात दी. इसी के साथ भारत ने वनडे सीरीज का बदला लेते हुए टी20 सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है. इस मैच के हीरो हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) रहे, लेकिन श्रेयस अय्यर ने भी अपनी बल्लेबाजी से इंप्रेस किया. मैच के दौरान बर्थडे ब्वॉय श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने इतना लंबा छक्का जड़ा कि भारतीय कप्तान विराट कोहली को भी यकीन नहीं हुआ.

17.4 ओवर में श्रेयस अय्यर ने एडम जाम्पा की गेंद पर 111 मीटर लंबा छक्का जड़ा. अय्यर के इस छक्के को देखकर विराट कोहली और केएल राहुल हैरान रह गए. वहीं, भारतीय क्रिकेट टीम के सपोर्ट स्टाफ के एक सदस्य तो अपनी सीट से ही खड़े हो गए. अय्यर के इस छक्के को देखकर विराट कोहली का मुंह खुला का खुला रह गया और पूरा स्टेडियम तालियों से गूंज उठा. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में फ्लॉप रहे श्रेयस अय्यर ने 5 गेंदों में 1 चौके और 1 छक्के के साथ 12 रन की पारी खेली.

IND vs AUS: हार्दिक पांड्या की तूफानी पारी; Fans ने सराहा, एक्सपर्ट बोले- बेस्ट फिनिशर

इससे पहले श्रेयस अय्यर वनडे सीरीज में बुरी तरह फ्लॉप रहे थे. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे पारियों में 2, 38 और 19 रन बनाए थे. इस दौरान वह एक भी छक्का नहीं जड़ सके थे. ऐसे में पहले टी20 मैच में उन्हें ड्रॉप कर मनीष पांडे को चुना गया था. लेकिन दूसरे टी20 में मनीष पांडे की चोट की वजह से अय्यर को एक बार फिर प्लेइंग इलेवन में शामिल किया और इस मौके को उन्होंने पूरी तरह से भुनाया. विराट कोहली के आउट होने के बाद अय्यर क्रीज पर आए और हार्दिक पंड्या का अंत तक पूरा साथ निभाया.

बता दें कि शिखर धवन की 36 गेंद में 52 रन की पारी के बाद हार्दिक पंड्या की आक्रामक बल्लेबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया को मात दी. हार्दिक पंड्या ने 22 गेंदों में 3 चौकों और 2 छक्कों के साथ 42 रन की पारी खेली. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 190.90 रहा. भारतीय टीम ने शुक्रवार को कैनबरा में शुरुआती टी20 में 11 रन से जीत हासिल की थी.

VIDEO: विराट कोहली ने खेला ऐसा शॉट, सोशल मीडिया पर फैन्स को याद आए डिविलियर्स

भारत ने 18वें ओवर में 12 रन जुटाए, जिससे टीम को अंतिम दो ओवर में जीत के लिए 25 रन की दरकार थी. हार्दिक पंड्या ने दो चौके लगाए, जिससे अंतिम छह गेंद में जीत के लिए 14 रन चाहिए थे. इस हरफनमौला ने फिर दो छक्के जड़कर मैच भारत की झोली में डाल दिया. ‘मैन ऑफ द मैच’ पंड्या 22 गेंद में 42 रन बनाकर नाबाद रहे. इससे पहले शिखर धवन (52) और लोकेश राहुल (30) ने क्रीज पर जमने के बाद चौकों और छक्कों की बारिश कर दी थी.

Related posts