अच्छी इंग्लिश और गोरेपन के कारण जयललिता पर फिदा थे एमजी रामचंद्रन, गर्मी में पैर जलने पर उन्हें गोद में उठा लिया था

एक्ट्रेस और पॉलिटिशियन रहीं जे. जयललिता की 5 दिसंबर को पुण्यतिथि है। वे उन चुनिंदा राजनेताओं में शामिल हैं, जिन्होंने शादी नहीं की। हालांकि, तमिल सुपरस्टार और पूर्व सीएम एमजी रामचंद्रन के साथ उनका नाम हमेशा जोड़ा गया। एक बार शूटिंग के दौरान गर्मी में पैर जलने के चलते एमजीआर ने जया को गोद में उठा लिया था।

शुरू से ही था सॉफ्ट कॉर्नर
एमजी रामचंद्रन से उनकी पहली मुलाकात शूटिंग के दौरान ही हुई थी। अपनी दूसरी ही फिल्म में ही जयललिता को एमजी रामचंद्रन के साथ काम करने का मौका मिला। जयललिता की जीवनी ‘अम्मा जर्नी फ्रॉम मूवी स्टार टू पॉलिटिकल क्वीन’ लिखने वाली वासंती के मुताबिक एमजीआर का जयललिता के प्रति शुरू से ही साॅफ्ट कार्नर था। हालांकि, उन दोनों की शादी नही हो पाई क्योंकि रामचंद्रन पहले ही तीन शादियां कर चुके थे।

अच्छी इंग्लिश और गोरे रंग ने किया अट्रैक्ट
बीबीसी को दिए इंटरव्यू में वासंती कहती हैं, “एमजीआर उनसे शुरू से फैसिनेटेड थे। जयललिता बहुत अच्छी इंग्लिश बोलती थीं। शूटिंग के समय वो एक कोने में बैठकर इंग्लिश नॉवल पढ़ा करती थीं और किसी से कोई बातचीत नहीं करती थीं। जया देखने में गोरी और बहुत सुंदर थी। आमतौर पर तमिलनाडु में इतनी गोरी लड़कियां नहीं दिखाई देती हैं।”

बनाया राज्यसभा सदस्य, पार्टी में विरोध
जयललिता ने खुद कुमुदन पत्रिका में लिखा कि कार पार्किंग थोड़ी दूर पर थी। पैरों में कोई चप्पल और जूते नहीं थे। मेरे पैर लाल हो गए थे। मैं कुछ कह नहीं पा रही थी। एमजीआर मेरी परेशानी को समझ गए और उन्होंने मुझे अपनी गोद में उठा लिया। एमजीआर ने जयललिता को पार्टी का प्रोपेगेंडा सेक्रेटरी के साथ-साथ राज्यसभा का सदस्य भी बनाया। हालांकि, पार्टी में जयललिता का विरोध हुआ और एमजीआर को उन्हें इस पोस्ट से हटाना पड़ा।

Jayalalithaa death anniversary: know about her closeness with MG ramchandran

Source: DainikBhaskar.com

Related posts