Rajya Sabha Election: BJP के खिलाफ LJP का प्रत्याशी नहीं उतारेंगे PM मोदी के ‘हनुमान’, RJD के समर्थन पर कही ये बात – Navbharat Times

हाइलाइट्स:

  • बिहार की खाली हुई राज्यसभा सीट पर सुशील मोदी के खिलाफ प्रत्याशी नहीं उतारेगी लोजपा
  • पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन से खाली हुई है यह सीट
  • राजद के समर्थन के लिए लोजपा ने प्रकट किया आभार

पटना
लोक जनशक्ति पार्टी/लोजपा (Lok Janshakti Party) के संस्थापक और पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) के निधन से खाली हुई राज्यसभा की सीट पर लोजपा (LJP) अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगी। एनडीए (NDA) ने इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी (Sushil Kumar Modi) का नाम फाइनल किया है। इस चुनाव को लेकर मुख्य विपक्षी पार्टी राजद (RJD) ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं।

राजद ने हालांकि लोजपा को पासवान की पत्नी रीना पासवान को चुनाव में उतारने का ऑफर देते हुए कहा था कि अगर लोजपा रीना पासवान को चुनाव मैदान में उतारती है, तो राजद समर्थन करेगा। इधर, लोजपा ने राजद के इस ऑफर को नकार दिया है। लोजपा के मीडिया प्रभारी कृष्ण सिंह कल्लू ने इसे स्वीकार करते हुए कहा है कि महागठबंधन के कुछ नेताओं ने ऐसा प्रस्ताव दिया था, लेकिन चिराग पासवान ने उसे मानने से इनकार कर दिया।

ये भी पढ़ें- राज्यसभा में NDA के सुशील मोदी को चुनौती देंगे महागठबंधन से श्याम रजक? RJD से चर्चा में ये दो नाम भी

लोजपा ने ट्वीट कर प्रत्याशी नहीं उतारने का किया ऐलान
लोजपा ने भी मंगलवार को अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर भी लिखा है, “लोजपा व दलित सेना के संस्थापक राम विलास पासवान जी के निधन के बाद से रिक्त पड़ी राज्यसभा की सीट पर चुनाव है। राज्यसभा की यह सीट संस्थापक के लिए थी, जब पार्टी के संस्थापक ही नहीं रहे तो यह सीट भाजपा किसको देती है यह उनका निर्णय है।”

लोजपा ने समर्थन के लिए राजद का प्रकट किया आभार
लोजपा ने ट्वीट कर आगे लिखा गया, “राजद के कई साथी अपना समर्थन इस सीट पर लोजपा प्रत्याशी के लिए करने की बात की है। उनके समर्थन के लिए पार्टी आभार व्यक्त करती है। इस राज्य सभा सीट पर लोजपा का कोई भी व्यक्ति चुनाव नहीं लड़ना चाहता है।”












Nitish Kumar Visited Rajgir: वेणुवन का CM ने लिया जायजा, जू सफारी के सवाल पर मुस्कराते हुए बोले नीतीश- ये नहीं बनेगा तो काम कैसे चलेगा

इस रिक्त हुई सीट के लिए तीन दिसंबर तक नामांकन होगा। वहीं 14 दिसंबर को चुनाव होगा। महागठबंधन भी इस चुनाव में प्रत्याशी उतारने पर विचार कर रहा है।

Related posts