किसानों की चेतावनी- सरकार कृषि कानूनों को रद्द करे, वरना दिल्ली ब्लॉक कर देंगे – NDTV India

विरोध प्रदर्शन करते हुए किसान.

नई दिल्ली:

कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन कर रहे किसानों ने केंद्र सरकार को चेतावनी दी है कि सरकार विशेष सत्र बुलाकर इन कानूनों को रद्द कर दे अन्यथा किसान दिल्ली ब्लॉक कर देंगे. उन्होंने यह भी कहा है कि सरकार पंजाब के किसानों के अलावा पूरे देश के किसान नेताओं को बातचीत के लिए बुलाए. प्रोफेसर दर्शनपाल ने कहा कि हमने आपस में मीटिंग ख़त्म की है. केंद्र सरकार ने पहले सिर्फ़ पंजाब को बुलाया था, हमने चार नुमाइंदों की समिति का प्रपोज़ल ठुकराया ताकि और किसानों को भी बुलाया जाए. योगेंद्र यादव के नाम पर सरकार को ऐतराज था. सरकार ने दिखाने की कोशिश की कि ये सिर्फ़ पंजाब के किसानों का आंदोलन है. सरकार ने हमें बांटने की कोशिश की. सरकार ने हमें टरकाने की कोशिश की. 

यह भी पढ़ें

Newsbeep

उन्होंने कहा कि हमने मिलकर निर्णय लिया है कि कल फिर इन्हें लिखकर देंगे. हम चाहते हैं कि तीनों कानूनों को रद्द करें. हम चाहते हैं कि सरकार विशेष सत्र बुलाकर इन कानूनों को रद्द कर दे. हम कल  फिर से लिखकर देंगे कि हम क्यों चाहते हैं कि ये कानून रद्द हों. नहीं तो आंदोलन होगा. पूरी दिल्ली ब्लाक कर देंगे.

उन्होंने कहा कि हमने निर्णय लिया है कि हमारे पंजाब के किसानों के अलावा पूरे देश के किसान नेताओं को बातचीत के लिए बुलाया जाए. हमने 5 तारीख़ को पूरे देश में मोदी सरकार का पुतला दहन करने का आह्वान किया है. पूरे देश में 5 तारीख़ को धरना देंगे. सात तारीख़ को खिलाडी और कलाकार, जिन्हें राष्ट्रीय अवार्ड मिले हैं वे उन्हें वापस दे देंगे.

Related posts