हैदराबाद चुनाव : ओवैसी के गढ़ में दहाड़े योगी, शानदार स्वागत के साथ गूंजा आया-आया शेर आया का नारा – अमर उजाला

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
– फोटो : ANI

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में होने वाले ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है। हैदराबाद नगर निगम के चुनाव में भाजपा ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को प्रचार में उतार दिया है। हैदराबाद में हो रहे चुनाव से पहले मुख्यमंत्री योगी शनिवार को यहां प्रचार के लिए पहुंचे, तो जिले के तमाम इलाके भगवामय नजर आए। एआईएमआईएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी के गढ़ में योगी दहाड़ते नजर आए। वहीं योगी आदित्यनाथ के रोड शो के दौरान ‘आया आया शेर आया,  राम लक्ष्मण जानकी, जय बोलो हनुमान की’, योगी-योगी, जय श्री राम, भारत माता की जय और वंदे मातरम के गगनभेदी नारे सुनाई दिए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को मल्काजगीरी में रोड शो किया। योगी ने रोड शो के दौरान कहा, ” हम सबको यह तय करना है कि एक परिवार और मित्र मंडली को लूट खसोट की आजादी देनी है या फिर हैदराबाद को भाग्यनगर बनाकर विकास की नई बुलंदियों पर ले जाना है। मित्रों ये आपको तय करना है।”

विज्ञापन

उन्होंने कहा, ”मैं जानता हूं कि एक तरफ यहां की सरकार जनता के साथ लूट खसोट कर रही है, तो वहीं, एआईएमआईएम के बहकावे में आकर भाजपा कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न कर रही है। इन लोगों के खिलाफ नई लड़ाई लड़ने के लिए और आप लोगों के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने के लिए भगवान श्री राम की धरती से मैं स्वंय यहां आया हूं.”

हैदराबाद नगर निगम के चुनाव प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गृह मंत्री अमित शाह ने अनुच्छेद 370 को समाप्त कर दिया, जिससे तेलंगाना और हैदराबाद के लोगों को जम्मू-कश्मीर में जमीन खरीदने की पूरी आजादी मिल गई। 

[embedded content]

आया आया शेर आया का लगा नारा  
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के रोड शो के दौरान ‘आया आया शेर आया, ‘राम लक्ष्मण जानकी, जय बोलो हनुमान की’, योगी-योगी, जय श्री राम, भारत माता की जय और वंदे मातरम के गगनभेदी नारे लगे। योगी को देखने के लिए लोग इतने उत्साहित थे कि सड़कों, घरों की छतों और खिड़कियों पर जमा थे। वहीं से हाथ हिलाकर उनका अभिवादन कर रहे थे। पूरे रोड शो के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं और लोगों का उत्साह देखते ही बनता था। 

बता दें कि हैदराबाद में मुख्यमंत्री योगी के रोड शो के लिए भाजपा ने बड़े पैमाने पर तैयारी की थी। भाजपा कार्यकर्ताओं ने जिले के उन रास्तों को भगवा रंग से सजा दिया, जहां से योगी का रोड शो कार्यकर्ताओं के संग गुजरना तय हुआ। वहीं रोड शो के दौरान सुपरहिट फिल्म बाहुबली का गाना ‘जियो रे बाहुबली’ भी सुनाई दिया।

 

ओवैसी बोले- जनता भाजपा पर करेगी डेमोक्रेटिक स्ट्राइक 
इस बीच एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भाजपा को निशाने पर लिया है। ओवैसी ने कहा कि अगर भाजपा सर्जिकल स्ट्राइक करेगी, तो एक दिसंबर को वोटर्स डेमोक्रेटिक स्ट्राइक करेंगे। ओवैसी ने किसानों के मुद्दे पर भी केंद्र की मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया। दिल्ली में किसानों के प्रदर्शन का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि किसानों के ऊपर ठंड में पानी डाला गया, यह सरकार हर मोर्चे पर फेल है।

भाजपा अध्यक्ष नड्डा कर चुके रोड शो 
मुख्यमंत्री आदित्यनाथ से पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हैदराबाद में शुक्रवार को रोड शो किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि उनके दौरे से पहले कहा जा रहा था कि एक पार्टी अध्यक्ष ‘गली के चुनाव’ के लिए आ रहे हैं। ऐसा कहना हैदराबाद के वोटरों का अपमान है। 74 लाख वोटर, 5 लोकसभा सीट और 24 विधानसभा क्षेत्र, 1 करोड़ से ज्यादा आबादी- क्या यह आपके लिए गली है? ये कुछ भी कहें, हम इनके भ्रष्टाचार को नेस्तनाबूद करने के लिए हर जगह जाएंगे।’ हैदराबाद में 1 दिसंबर को स्थानीय निकाय चुनाव होने हैं।

भाजपा की आक्रमकता ने बदली तस्वीर 
भाजपा के आक्रामक प्रचार ने हैदराबाद के इस लोकल चुनाव को महत्वपूर्ण बना दिया है। भाजपा के कई बड़े नेता ग्रेटर हैदराबाद म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन चुनाव के लिए प्रचार कर रहे हैं। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने भी हाल ही में केसीआर सरकार के खिलाफ ‘चार्जशीट’ जारी किया था। 

Related posts