सोने को खुद के लिए लक्की मानते हैं बप्पी लहरी, स्ट्रगल के दिनों में अमेरिकन पॉप स्टार एल्विस प्रेसली से ली थी गोल्ड पहनने की प्रेरणा

लिजेंड्री सिंगर बप्पी दा 27 नवम्बर को अपना 68वां जन्मदिन मना रहे हैं। पूरे भारत को अपने बेहतरीन गानों ने डिस्को करवाने वाले बप्पी दा अपनी आवाज के अलावा भारी भरकम सोने की जूलरी पहनने के कारण भी अपनी अलग पहचान रखते हैं। जहां कुछ लोगों का मानना है कि बप्पी दा दिखावा करने के लिए हमेशा गोल्ड जूलरी में दिखते हैं वहीं इसकी असल वजह कुछ और ही।

स्ट्रगल के दिनों में मिली एल्विस प्रेसली से प्रेरणा

बप्पी दा ने एक पुराने इंटरव्यू में कलाई, उंगलियों और गले में सोने की मोटी जूलरी पहनने का कारण बताया था कि बप्पी अमेरिकन रॉक स्टार एल्विस प्रेसली के बड़े प्रशंसक थे। एल्विस अपनी परफॉर्मेंस के दौरान सोने की चैन पहना करते थे। इस दौरान एल्विस को देखकर बप्पी दा ने प्रेरणा ली थी कि जब वो कामयाब हो जाएंगे तो अपनी एक अलग छवि बनाएंगे। कामयाब होकर बप्पी दा ने सोना पहना, जिससे उन्हें इंडिया का गोल्ड मैन तक कहा जाने लगा। इसी के साथ सिंगर ने बताया कि वो सोने को अपने लिए लक्की मानते हैं।

बप्पी लहरी के पास है कितना सोना- चांदी

डिस्को डांसर सिंगर बप्पी दा ने साल 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में दावेदारी प्रस्तुत की थी। नामांकन के दौरान सिंगर ने अपनी कुल संपत्ति और सोना-चांदी का विवरण दिया था। इस दौरान उन्होंने बताया कि उनके पास कुल 752 ग्राम सोना और 4. 62 किलो चांदी है। ये विवरण उन्होंने 6 साल पहले दिया था जो अब तक शायद बढ़ चुका है।

40 लाख रुपए हैं बप्पी दा के सोना-चांदी की कीमत

साल 2014 में उन्होंने लोकसभा चुनाव में दावेदारी प्रस्तुत की थी और इस दौरान उन्होंने अपनी संपत्ति के बारे में जानकारी दी थी। चुनाव के दौरान दिए गए अपने एफिडेविट के अनुसार, बप्पी लहरी के पास 754 ग्राम सोना है और 4.62 किलो चांदी है। हालांकि, वर्तमान में इसमें बदलाव भी हो सकता है। फिलहाल सोने का भाव 50 हजार 650 रुपए है जिसके अनुसार बप्पी दा के पास लगभग 40 लाख रुपए का सोना- चांदी मौजूद है।

पत्नी चित्रानी के पास है बप्पी दा से ज्यादा सोना

बप्पी दा की ही तरह उनकी पत्नी चित्रानी लाहिड़ी भी सोने और डायमंड की शौकीन हैं। 2014 में उन्होंने दावेदारी भरते हुए बताया कि उनके पास बप्पी दा से भी ज्यादा 967 ग्राम सोना, 8.9 किलो चांदी और 4 लाख रुपए के हीरे हैं। कुल संपत्ति की बात करें तो बप्पी दा 20 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं।

Happy Birthday Bappi da: Bappi Lahiri considers gold Lucky for himself, gets inspired by american rock star’s Elvis Presley’s look on his struggling days

Source: DainikBhaskar.com

Related posts