जिला परिषद के चुनाव से दो दिन पहले श्रीनगर में सुरक्षा बलों पर हमला, 2 जवान शहीद

HMT इलाके में शुक्रवार को आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर आतंकी हमला किया। इस हमले में दो जवान शहीद हो गए। यह हमला मुंबई हमले की 12वीं बरसी पर किया गया। जम्मू-कश्मीर में 2 दिन बाद यानी 28 नवंबर से जिला विकास परिषद के चुनाव भी होने हैं।

आतंकवादियों ने शरीफाबाद में श्रीनगर-बारामूला हाईवे पर एक पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला किया। सूत्रों के मुताबिक, आतंकियों ने लगातार पेट्रोलिंग पार्टी पर फायरिंग की और इसमें दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। बाद में उन्होंने दम तोड़ दिया।

कश्मीर पुलिस के IG ने बताया कि तीन आतंकियों ने सेना के जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी थी। हमले के बाद आतंकी कार से भाग गए। इलाके में जैश ए मोहम्मद के आतंकी सक्रिय हैं। हमले की पीछे किस ग्रुप का हाथ है, इसका पता लगाया जा रहा है।

पुंछ में पाकिस्तान ने की फायरिंग

उधर, पाकिस्तान ने एक बार फिर लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) पर सीजफायर वॉयलेशन तोड़ा है। पुंछ इलाके में LoC पर पाकिस्तान लगातार फायरिंग कर रहा है। भारतीय सेना भी इसका जवाब दे रही है। 4 दिन पहले भी पुंछ के देगवार, माल्टी और दल्लान इलाकों में पाकिस्तान ने फायरिंग की थी।

घुसपैठ की दो कोशिशें हुईं, 7 आतंकवादी ढेर

आज हुए हमले से 7 दिन पहले नगरोटा में सेना और सुरक्षाबलों ने जैश के 4 आतंकवादियों को मार गिराया था। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा था कि ये आतंकवादी चुनाव से पहले बड़ा अटैक करने की साजिश रच रहे थे। पाकिस्तान में बैठा मसूद अजहर का भाई रऊफ लाला इनका हैंडलर था।

इससे पहले भी 8 नवंबर को कुपवाड़ा में पाकिस्तानी आतंकवादियों ने घुसपैठ की कोशिश की थी। सेना और बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ने जॉइंट ऑपरेशन में 3 आतंकवादियों को ढेर कर दिया था। मुठभेड़ में सेना के कैप्टन समेत 3 जवान भी शहीद हो गए।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

आतंकियों ने श्रीनगर के HMT इलाके में सुरक्षा बलों के काफिले पर हमला किया। – फाइल फोटो

Source: DainikBhaskar.com

Related posts