Bihar Election 2020 LIVE Updates: ‘मुंगेर घटना पर चुप है भाजपा, उसे सिर्फ बंगाल और महाराष्ट्र में ही दिखती हैं गड़बड़ियां’, शिवसेना ने साधा निशाना – Jansatta

Bihar Assembly Election 2020 (बिहार विधानसभा चुनाव 2020) Live News Updates: उधर, केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट अफ़ेयर्स राज्यमंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि बिहार को केंद्र व राज्य की डबल इंजन राजग सरकार ने संप्रग से दोगुना धन दिया।

Author

Abhishek Gupta

पटना/मुंगेर | Updated: Oct 30, 2020 11:01:52 am
Bihar Election 2020, Voting Day
Bihar Election 2020 LIVE: पहले चरण में 1066 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला।

Bihar Election 2020 LIVE Updates: बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान 3 नवंबर को होने हैं। इसके लिए एनडीए और महागठबंधन के नेता लगातार रैलियां करने में जुटे हैं। इस बीच शिवसेना ने मुंगेर घटना पर भाजपा का घेराव किया है। शिवसेना के मुखपत्र सामना में इस घटना की तुलना जलियांवाला बाग से करते हुए कहा गया है कि भाजपा मुंगेर पर तो चुप है, लेकिन उसे बंगाल और महाराष्ट्र में सारी गड़बड़ियां दिखती हैं। शिवसेना ने पूछा कि आखिर मुंगेर घटना पर नकली हिंदुत्व गैंग कहां है?

गौरतलब है कि मुंगेर जिले में सोमवार रात देवी दुर्गा की मूर्ति विर्सजन को लेकर झड़प के दौरान कथित तौर पर हुई पुलिस की गोलीबारी में एक युवक की हुई मौत के मामले में गुरुवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय सहित शहर में अन्य स्थानों पर तोड़फोड़ की गई और वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया। इस बीच निर्वाचन आयोग ने मुंगेर के जिलाधिकारी राजेश मीणा और पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह को तत्काल हटाने का आदेश दिया है और मगध प्रमंडल के आयुक्त असंगबा चुबा एओ को पूरे मामले की जांच करने के लिये कहा है।

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के एक दिन पहले मुंगेर जिले के कोतवाली थाना अंतर्गत दीनदयाल उपाध्याय चौक पर सोमवार देर रात देवी दुर्गा की मूर्ति विसर्जन के दौरान हुई गोलीबारी और पथराव में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए थे। स्थानीय लोगों का आरोप है कि पुलिस द्वारा की गयी गोलीबारी में 20 साल के युवक की मौत हो गयी थी । इस बारे में मुंगेर के जिलाधिकारी राजेश मीणा ने कहा था कि वह भीड़ के बीच से किसी के द्वारा चलाई गई गोली से मारा गया था।

इससे पहले बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और राजद नेता तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को कहा है- नीतीश कुमार मानते हैं कि उन्होंने बिहार में 15 वर्ष के शासनकाल में शिक्षा, स्वास्थ्य, उद्योग चौपट करने के साथ-साथ दो पीढ़ियों का वर्तमान और भविष्य बर्बाद किया है। वह इसलिए बेरोजगारी, नौकरी, कारख़ाने, निवेश और पलायन पर कभी कुछ नहीं बोलते। क्या उन्हें इन मुद्दों पर नहीं बोलना चाहिए?

Related posts