पाकिस्तान ने कबूली पुलवामा हमले की बात, इमरान के मंत्री ने बताया बड़ी कामयाबी – अमर उजाला

वर्ल्ड न्यूज, अमर उजाला, इस्लामाबाद

Updated Thu, 29 Oct 2020 05:25 PM IST

पुलवामा आतंकी हमला (फाइल फोटो)
– फोटो : अमर उजाला

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें

पाकिस्तान ने आखिरकार कबूल लिया है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में उसका हाथ था। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के मंत्री फवाद चौधरी ने संसद में इस हमले को बड़ी कामयाबी बताया है। 24 घंटे के भीतर पाकिस्तान की ओर से यह दूसरा बड़ा खुलासा है। 

विज्ञापन

पाकिस्तानी मंत्री फवाद चौधरी ने गुरुवार को संसद में कहा, ”पुलवामा में हमला इमरान सरकार ने कराया। हमने हिंदुस्तान को घुसकर मारा है। पुलवामा में जो हमारी कामयाबी है, वह इमरान सरकार के नेतृत्व में पूरे पाकिस्तान की और हमारी कौम की कामयाबी है।” फवाद चौधरी पीएमएल-एन सांसद अयाज सादिक के विंग कमांडर अभिनंदन को लेकर दिए गए बयान का जवाब दे रहे थे। 

 

चौधरी ने कहा कि अयाज सादिक साहब ने बुधवार को यहां पर बात की। अयाज ने संसद में इतनी सफाई से झूठ बोला कि झूठा शख्स भी क्या बात करेगा। बुधवार को अयाज कह रहे थे हिंदुस्तान हमला करने वाला है, यह सोचकर कुरैशी की टांगें कांप रहीं थीं। इस दावे को चौधरी ने संसद में झूठा करार दिया। यही नहीं, उन्होंने बड़े आत्मविश्वास के साथ संसद में बता डाला कि पाकिस्तान ने भारत को घुसकर मारा है। वह यहीं नहीं रुके और पाकिस्तान की पोल खोल डाली। उन्होंने कहा, ‘पुलवामा में जो हमारी कामयाबी है, वह इमरान खान के नेतृत्व में पूरे देश की कामयाबी है। उसके हिस्सेदार आप भी हैं। हालांकि, इस बीच संसद में स्पीकर ने चौधरी को चुप कराने की कोशिश की।

भारत ने कहा, दुनिया को दिखेगा पाक का असली चेहरा 
पाकिस्तान के कबूलनामे के बाद भारत सरकार ने कहा कि पुलवामा हमले की शुरुआती जांच में मिले सारे सबूत पाकिस्तान की ओर इशारा करते हैं। यह अच्छा ही है कि अब पाकिस्तान खुद ही स्वीकार कर लिया है। केंद्रीय मंत्री और पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह ने कहा, ”मुझे यकीन है कि हमारी सरकार इस कबूलनामे का उपयोग दुनिया को पाकिस्तान का असली चेहरा दिखाने में करेगी। वैश्विक समुदाय को पता चलना चाहिए कि पाकिस्तान को एफएटीएफ में ब्लैकलिस्ट करने की आवश्यकता है। 
 

 

विज्ञापन

आगे पढ़ें

विज्ञापन

Related posts