खुलेआम मारने चाहिए जूते…पुलवामा पर पाकिस्तान के कबूलनामे पर वीके सिंह की दो-टूक – Jansatta

सिंह ने कहा कि हमले के बाद कुछ लोग कह रहे थे कि यह हमला सरकार ने ही कराया है। ऐसे लोगों के ऊपर जनता को जरा भी यकीन नहीं करना चाहिए बल्कि मैं तो ये कहूंगा कि इनको खुले में जूते लगाना चाहिए।

पूर्व आर्मी चीफ और मोदी सरकार में विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह ने विपक्ष पर करारा हमला बोला है।(file)

पुलवामा हमले को लेकर पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ने संसद में कहा था कि “हमने घर में घुसकर मारा।’ पाकिस्तान के मंत्री के इस बयान के बाद भाजपा के कई नेता केंद्र सरकार पर अटैक को लेकर उठाए गए तीखे सवाल पर हमलावर होते हुए नजर आ रहे हैं। पूर्व आर्मी चीफ और मोदी सरकार में विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह ने भी इसपर अपनी प्रतिक्रिया दी और विपक्ष पर करारा हमला बोला।

सिंह ने कहा कि हमले के बाद कुछ लोग कह रहे थे कि यह हमला सरकार ने ही कराया है। ऐसे लोगों के ऊपर जनता को जरा भी यकीन नहीं करना चाहिए बल्कि मैं तो ये कहूंगा कि इनको खुले में जूते लगाना चाहिए। वीके सिंह ने कहा कि इससे पहले भी इसी पार्टी ने भगवा आतंक के बारे में बात की थी, इसे एक बड़ा रूप देना चाहा था। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव से ठीक पहले 14 फरवरी 2019 को जब पुलवामा में सुरक्षाबलों के काफिले पर आतंकवादी हमला हुआ था तब विपक्ष ने मोदी सरकार को घेरा था।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने मोदी सरकार पर खुद हमला करने के आरोप भी लगाए थे। अब्दुल्ला ने कहा था कि इस हमले के पीछे खुद मोदी सरकार है क्योंकि वह चुनाव जीतना चाहते हैं। अब्दुल्ला ने तब कहा था कि भारत को अनुरोध करना चाहिए कि बालाकोट हमलों में नुकसान के सबूत की जांच और खुलासा करने के लिए एक संयुक्त राष्ट्र समिति का गठन किया जाए।

पाकिस्तानी मंत्री ने अपने बयान में कहा था कि पुलवामा हमला इमरान खान के लिए एक उपलब्धि है। हालांकि बवाल बढ़ने के बाद वह अपने बयान से पलट गए और नए तरीके से पेश कर जान बचाने की कोशिश की। चौधरी ने नेशनल असेंबली में कहा, “हमने हिन्दुस्तान को घुसके मारा, पुलवामा इमरान खान की अगुवाई में हमारी अवाम की कामयाबी थी। हम सब आप इस कामयाबी में शरीक थे।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। Online game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Related posts