पुलवामा हमले पर PAK का कबूलनामा, मंत्री ने कहा-हमने घर में घुसकर मारा – Zee News Hindi

नई दिल्‍ली: 14 फरवरी 2019 को जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में हुए हमले पर पाकिस्तान का कबूलनामा सामने आया है. पाकिस्‍तान के मंत्री फवाद चौधरी ने कहा है कि ये हमला पाकिस्‍तान ने करवाया था. पाकिस्‍तान की संसद (Pakistan National Assembly)  में चौधरी ने दावा किया कि भारत के पुलवामा में किया गया हमला इमरान खान सरकार की एक बड़ी उपलब्धि थी. मंत्री ने हमले को लेकर कहा, ‘हमने घर में घुसकर मारा था.’

बता दें कि दक्षिण कश्‍मीर के पुलवामा में सड़क से गुजर रहे सीआरपीएफ के काफिले पर आरडीएक्‍स से घात लगाकर हमला किया गया था. हमले में बस के परखच्‍चे उड़ गए थे और सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे. यह आत्‍मघाती हमला दोपहर करीब साढे़ तीन बजे हुआ था. इस हमले की पूरी दुनिया में निंदा हुई थी.

खौफ में आकर की थी अभिनंदन की रिहाई
पाकिस्‍तान के सांसद अयाज सादिक ने गुरुवार को संसद में खुलासा किया कि इमरान सरकार ने खौफ में आकर भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की रिहाई की थी.

अयाज ने कहा कि अभिनंदन की रिहाई को लेकर प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) और विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी (Shah Mahmood Qureshi) खौफ में थे. कुरैशी ने यहां तक कहा था कि भारत पाकिस्तान पर हमला करने वाला है और इसलिए अभिनंदन को छोड़ना जरूरी है.

Related posts