बल्लभगढ़ हत्याकांड: बड़ी अफसर बन देश की सेवा करना चाहती थी निकिता, बीकॉम में भी किया टॉप – अमर उजाला

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, फरीदाबाद

Updated Tue, 27 Oct 2020 07:38 PM IST

अफसर बनना चाहती थी निकिता
– फोटो : अमर उजाला

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें

फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में मिल्क प्लांट रोड स्थित अग्रवाल कॉलेज के सामने सोमवार शाम चार बजे बीकॉम अंतिम वर्ष की छात्रा निकिता तोमर का कार सवार दो युवकों ने अपहरण का प्रयास किया। इसमें नाकाम रहने पर एक युवक ने छात्रा को गोली मार दी। मामला एकतरफा प्यार का था।घटना को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपी तौसीफ व उसके साथी रेहान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 

विज्ञापन

अधिकारी बन देश की सेवा करना चाहती थी निकिता 

छात्रा के परिवार ने बताया कि तौसीफ और निकिता 12वीं तक साथ पढ़े थे। निकिता पढ़ने में अच्छी थी। निकिता ने 12वीं में 95 प्रतिशत अंक हासिल कर स्कूल में टॉप किया था। इसके बाद उसने बीकॉम में दाखिला लिया। निकिता ने कॉलेज में भी तीन साल लगातार टॉप किया था। निकिता का सपना था कि वो आईएएस बनकर देश की सेवा करे। 

पिता का दावा- आरोपी की मां निकिता पर डालती थी धर्म परिवर्तन का दबाव
निकिता के पिता का दावा है कि आरोपी की मां पिछले दो साल से बेटी पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव डाल रही थी। वह निकिता को फोन कर-करके उसे धर्म परिवर्तन के लिए कहती थी, जिससे बेटी काफी परेशान होती थी।

राजनीतिक परिवार से है तौसीफ 
मुख्य आरोपी तौसीफ के दादा कबीर अहमद पूर्व विधायक हैं। चचेरा भाई आफताब आलम मेवात जिले के नूंह से विधायक हैं। तौसीफ का सगा चाचा जावेद अहमद इस बार बसपा के टिकट पर चुनावा लड़ चुका है।

हत्याकांड में क्या बोले सीएम मनोहर लाल खट्टर
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि बल्लभगढ़ में छात्रा की हत्या में शामिल आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

नेशनल हाईवे किया जाम
निकिता की हत्या के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। गुस्साए लोगों ने दिल्ली-मथुरा हाईवे जाम कर दिया। इसके साथ ही परिजनों ने मांग की है कि इस मामलेे की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में हो, साथ ही जल्द से जल्द इंसाफ मिले। साथ ही उन्होंने मांग की है कि दोषियों को विकास दुबे जैसी मौत दी जाए। हम 15 साल तक इंतजार नहीं कर सकते। 

Related posts