पोलैंड में बाबूजी के नाम पर रखा जा रहा चौराहे का नाम, बिग बी ने लिखा- दशहरे पर इससे अच्छा तोहफा कुछ और नहीं हो सकता

महानायक अमिताभ बच्चन के पिता और कवि डॉ. हरिवंशराय बच्चन के नाम पर पोलैंड के व्रोकला शहर में एक चौराहे का नाम रखा जाएगा। इस बात की जानकारी खुद बिग बी ने सोशल मीडिया पर दी है। उन्होंने इमोशनल होते हुए लिखा है, “व्रोकला, पोलैंड के सिटी काउंसिल ने एक चौराहे का नाम मेरे पिता के नाम रखने का फैसला लिया है। दशहरे पर इससे अच्छा तोहफा कुछ और नहीं हो सकता। परिवार, व्रोकला के भारतीय समुदाय और भारत के लिए गर्व का पल। जय हिंद।”

बिग बी ने ट्विटर पर भी यह जानकारी साझा की है। इसके साथ उन्होंने रामचरित मानस की एक चौपाई और उसका अर्थ भी समझाया है।

##

पोलैंड में पहले भी मिल चुका स्वर्गीय बच्चन को सम्मान

पिछले साल दिसंबर में पोलैंड के एक चर्च में डॉ. हरिवंश राय बच्चन के लिए प्रार्थना रखी गई थी। बिग बी वहां की जनता का यह प्यार देख इमोशनल हो गए थे। उन्होंने प्रार्थना की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की थी।

बिग बी ने अपनी पोस्ट में लिखा था, “यूरोप के सबसे पुराने चर्चों में से से एक में। पोलैंड में बाबूजी के लिए हुई प्रार्थना में। दिल छूने और भावुक करने वाला लम्हा। उनकी आत्मा को जरूर शांति और प्यार मिलेगा। इस सम्मान के लिए शुक्रिया बिशप और पोलैंड की जनता।”

##

उस वक्त बिग बी वहां अपनी फिल्म ‘चेहरे’ की शूटिंग कर रहे थे, जिसका निर्देशन रूमी जाफरी ने किया है। इस दौरान वक्त निकालकर वे चर्च में हुई प्रार्थना में शामिल होने पहुंचे थे।

पोलैंड के कॉलेज स्टूडेंट्स ने गाई थी मधुशाला

इसी साल जुलाई में पोलैंड के एक कॉलेज के स्टूडेंट्स ने डॉ. हरिवंश राय बच्चन की ‘मधुशाला’ का गायन किया था। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था।

##

बिग बी ने ट्विटर पर यह वीडियो साझा करते हुए लिखा था, “मेरे आंसू बह निकले। व्रोकलॉ, पोलैंड को यूनेस्को सिटी ऑफ लिट्रेचर से सम्मानित किया गया था। आज उन्होंने यूनिवर्सिटी की छत पर स्टूडेंट द्वारा बाबूजी की मधुशाला का गायन करवाया। उन्होंने संदेश दिया है कि व्रोकलॉ डॉ. हरिवंश राय बच्चन का शहर है।”

Amitabh Bachchan shared a moment of extreme pride as Poland names a square after his father’s name

Source: DainikBhaskar.com

Related posts