इसी फिल्म से कमबैक करने में कामयाब हुए थे अमिताभ बच्चन, श्रीदेवी निभाने वाली थीं उनकी पत्नी का किरदार

साल 2000 में रिलीज हुई डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा की सुपरहिट फिल्म ‘मोहब्बते’ ने 27 अक्टूबर को अपने 20 साल पूरे कर लिए हैं। शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन और ऐश्वर्या राय स्टारर ये फिल्म 20 साल बाद भी लोगों के दिलों में ‘मोहब्बतें’ जिंदा रखने में कामयाब रही है। जानते हैं फिल्म से जुड़े कुछ खास फैक्ट्स…

ये वही फिल्म है जिसके जरिए अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड में सक्सेसफुल कमबैक किया और फिल्म इंडस्ट्री के महानायक बनकर उभरे। इस फिल्म में अमिताभ ने स्कूल प्रिंसिपल का सख्त किरदार निभाया था। उनके लुक को इंडो-वेस्टर्न रखा गया था जिसमें लंबे बंध गला शामिल हैं। उनके इस लुक को करण जौहर ने डिजाइन किया था। साथ ही फिल्म में उनके सारे कॉस्टयूम भी करण ने ही डिजाइन किए थे।

काजोल-करिश्मा को ऑफर हुए थे रोल

‘मोहब्बतें’ फिल्म किम शर्मा ने संजना और शमिता शेट्टी ने इशिका धनराजगीर का रोल निभाया है। लेकिन क्रमशः यह दोनों रोल सबसे पहले काजोल और करिश्मा कपूर को ऑफर किया गया था, पर किन्ही कारणों से दोनों ने ऑफर रिजेक्ट कर दिया।

किम शर्मा कहती हैं- ”यह मेरे करियर की सबसे बड़ी फिल्म है। हालांकि, इसके बाद मैंने 30-35 फिल्मों में काम किया। लेकिन यह फिल्म बैनर, स्टोरी, डायरेक्शन और कास्ट के लिहाज से मेरे करियर की सबसे बड़ी फिल्म रही है। इसके लिए ग्रेटफुल हूं। अभी भी इसके लिए फैंस सोशल मीडिया पर मुझे याद करते हैं। हालांकि यह पहली बार सुन रही हूं कि हम उनके रिप्लेसमेंट से निकले हैं। अगर ऐसा था तो मैं बहुत ऑनर्ड फील करती हूं।”

श्रीदेवी को बनाने वाले थे बिग बी की पत्नी

फिल्म में शाहरुख खान का नाम आर्यन मल्होत्रा है। कहते हैं यह नाम उनके बेटे आर्यन से इंस्पायर्ड है। इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती का भी एक छोटा-सा रोल था, लेकिन फिल्म लंबी होने की वजह से उनका रोल बाद में हटाना पड़ा। पहले अमिताभ बच्चन की पत्नी का भी रोल फिल्म में दिखाया जाने वाला था। इसके लिए श्रीदेवी को अप्रोच भी किया गया था, लेकिन उनके मना करने पर यह रोल ही हटा दिया गया।

Interesting facts about movie mohabbatein

Source: DainikBhaskar.com

Related posts