हैदराबाद की आधी टीम पवेलियन लौटी, मनीष के बाद विजय शंकर भी पवेलियन लौटे; अर्शदीप ने विकेट लिया

आईपीएल के 13वें सीजन का 43वां मैच किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच दुबई में खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए पंजाब ने 127 रन का टारगेट दिया। इसके जवाब में हैदराबाद के जेसन होल्डर और प्रियम गर्ग क्रीज पर हैं। विजय शंकर 27 बॉल पर 26 रन बनाकर पवेलियन लौटे। उन्हें अर्शदीप सिंह ने विकेटकीपर लोकेश राहुल के हाथों कैच आउट कराया। मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें…

अब्दुल समद (7) को मोहम्मद शमी ने क्रिस जॉर्डन के हाथों कैच आउट कराया। ओपनर जॉनी बेयरस्टो (19) को मुरुगन अश्विन ने क्लीन बोल्ड किया। डेविड वॉर्नर 35 रन बनाकर आउट हुए। रवि बिश्नोई की बॉल पर विकेटकीपर लोकेश राहुल ने उनका कैच लिया। पंजाब ने दुबई में सीजन का सबसे छोटा लक्ष्य सेट किया है। इससे पहले 40वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने हैदराबाद को 155 रन का टारगेट दिया था।

विजय के हेलमेट में लगा पूरन का थ्रो
18वें ओवर की चौथी बॉल पर स्ट्राइक पर मौजूद जेसन होल्डर शॉट मारकर एक रन लेने के लिए दौड़े। इसी दौरान निकोलस पूरन ने स्टंप्स पर तेज थ्रो मारा। बॉल सीधी रन दौड़ रहे विजय शंकर के हेलमेट में लगी। हेलमेट की वजह से विजय शंकर बाल-बाल बच गए।

पंजाब की पारी के हाइलाइट्स

ओवर रन बने बैट्समैन बॉलर
0-5 44/0 वॉर्नर : 31 रन
6-10 26/3 बेयरस्टो : 8 रन बिश्नोई : 1 विकेट
11-15 27/0 शंकर : 18 रन

सधी शुरुआत के बावजूद नहीं संभली पंजाब की टीम

पंजाब ने 7 विकेट गंवाकर 126 रन बनाए हैं। टीम को ओपनर लोकेश राहुल और मनदीप सिंह ने सधी हुई शुरुआत दी थी, लेकिन कोई बड़ी पार्टनरशिप नहीं होने से टीम बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच सकी। मैच में पंजाब की टीम पर संदीप शर्मा, राशिद खान और जेसन होल्डर पूरी तरह हावी रहे। पंजाब के लिए निकोलस पूरन ने नाबाद 32, राहुल ने 27, क्रिस गेल ने 20, मनदीप ने 17 रन की पारी खेली। हैदराबाद के संदीप, राशिद और होल्डर ने 2-2 विकेट लिए।

लगातार बॉल पर गेल और राहुल आउट
पंजाब ने 66 रन के स्कोर पर लगातार 2 विकेट गंवाए। क्रिस गेल (20) को जेसन होल्डर ने ओवर की आखिरी बॉल पर डेविड वॉर्नर के हाथों कैच आउट कराया। वहीं, ओवर की पहली बॉल पर राशिद खान ने लोकेश राहुल (27) को बोल्ड किया। इससे पहले ओपनर मनदीप सिंह 17 रन बनाकर आउट हुए। संदीप की बॉल पर राशिद ने उनका कैच लिया।

मैक्सवेल सीजन में एक भी छक्का नहीं लगा सके
पंजाब के ग्लेन मैक्सवेल का खराब फॉर्म इस मैच में भी जारी रहा। उन्होंने अब तक खेले 11 मैच की 10 पारियों में 14.57 की औसत से 102 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर 32 रन का रहा, जो कि उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बनाया था। मैक्सवेल ने इस सीजन में अब तक एक भी छक्का नहीं लगा सके, जबकि चौके भी सिर्फ 8 ही जड़े हैं।

सनराइजर्स में एक और पंजाब टीम में 2 बदलाव

हैदराबाद टीम में एक बदलाव किया गया। शाहबाज नदीम की जगह खलील अहमद को मौका मिला। पंजाब की प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए। मयंक अग्रवाल और जिमी नीशम को बाहर किया गया। उनकी जगह मनदीप सिंह और क्रिस जॉर्डन की वापसी हुई।

काली पट्टी बांधकर उतरी पंजाब की टीम

पंजाब की टीम मैच में काली पट्टी बांधकर उतरी। दरअसल, शुक्रवार को मनदीप के पिता हरदेव सिंह का निधन हो गया था। वे कुछ समय से बीमार चल रहे थे। मनदीप के पिता को श्रद्धांजलि देने के लिए पंजाब के खिलाड़ियों ने काली पट्टी बांधी।

दोनों टीम में विदेशी खिलाड़ी
हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन में कप्तान डेविड वॉर्नर समेत जॉनी बेयरस्टो, जेसन होल्डर और राशिद खान विदेशी प्लेयर रहे। वहीं, पंजाब की टीम में क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल और क्रिस जॉर्डन शामिल रहे।

दोनों टीमें:
पंजाब: लोकेश राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, मनदीप सिंह, दीपक हूडा, मुरुगन अश्विन, क्रिस जॉर्डन, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई और मोहम्मद शमी।
हैदराबाद: डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, विजय शंकर, प्रियम गर्ग, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, राशिद खान, खलील अहमद, संदीप शर्मा और टी नटराजन।

पंजाब-हैदराबाद के महंगे प्लेयर्स
हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन में सबसे महंगे खिलाड़ी डेविड वॉर्नर हैं। उन्हें फ्रेंचाइजी सीजन का 12.50 करोड़ रुपए देगी। इसके बाद टीम के दूसरे महंगे खिलाड़ी मनीष पांडे (11 करोड़) हैं। वहीं, पंजाब में कप्तान लोकेश राहुल 11 करोड़ और ग्लेन मैक्सवेल 10.75 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर हैं।

हैदराबाद ने 2 बार खिताब जीता
हैदराबाद ने भी अब तक तीन बार (2018, 2016, 2009) में फाइनल खेला और दो बार (2016, 2009) जीत हासिल की। वहीं, पंजाब अब तक आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई है। पंजाब एक बार ही 2014 में फाइनल में पहुंच पाई है।

आईपीएल में हैदराबाद का सक्सेस रेट पंजाब से ज्यादा
आईपीएल में हैदराबाद का सक्सेस रेट 52.96% है। हैदराबाद ने अब तक 118 मैच खेले हैं, जिसमें से उसने 62 मैच जीते हैं और 56 हारे हैं। वहीं, पंजाब का सक्सेस रेट 45.69% है। पंजाब ने अब तक 186 मैच खेले हैं, जिसमें में से उसने 86 जीते हैं और 100 हारे हैं।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज विजय शंकर 27 बॉल पर 26 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

Source: DainikBhaskar.com

Related posts