बिहार चुनाव: नीतीश के मंच से मोदी के ‘स्नेह’ से चिराग हुए भावुक, आखिर क्या हैं संकेत? – Navbharat Times

पटना
बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Vidhan Sabha Chunav 2020) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi Rally in Bihar) ने भी मोर्चा संभाल लिया है। शुक्रवार को उन्होंने बैक टू बैक रैलियां कीं, इस दौरान विपक्षी पार्टी आरजेडी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। साथ ही बिहार को विकास के पथ पर आगे ले जाने के लिए एनडीए सरकार बनाने की अपील जनता से की। सासाराम में पहली चुनावी रैली के दौरान पीएम मोदी ने पीएम मोदी ने रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) को श्रद्धांजलि दी। हालांकि, उन्होंने चिराग पासवान (Chirag paswan) के एनडीए से अलग होकर चुनाव मैदान में उतरने को लेकर कुछ भी नहीं कहा। पीएम मोदी के पिता पासवान को लेकर जताए गए स्नेह पर चिराग पासवान ने ट्वीट करके धन्यवाद दिया है। इस पूरे घटनाक्रम के बाद सियासी हलकों में चर्चा शुरू हो गई है। चिराग पासवान को लेकर पीएम की चुप्पी के आखिर क्या संकेत हैं?

सासाराम की रैली में पीएम मोदी ने रामविलास पासवान को दी श्रद्धांजलि
बिहार चुनाव की पहली रैली को संबोधित करते हुए सासाराम में पीएम मोदी ने कहा कि साथियों हाल ही में बिहार ने अपने दो सपूतों को खोया है, जिन्होंने यहां के लोगों की दशकों तक सेवा की है। मेरे करीबी मित्र और गरीबों, दलितों के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाले और आखिरी समय तक मेरे साथ रहने वाले राम विलास पासवान जी को मैं श्रद्धाजंलि अर्पित करता हूं। बाबू रघुवंश प्रसाद सिंह जी ने भी गरीबों के उत्थान के लिए निरंतर काम किया। वो भी अब हमारे बीच नहीं हैं। मैं उन्हें भी अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

इसे भी पढ़ें:- चीन, किसान, बेरोजगारी, कोरोना इन 4 मुद्दों पर PM मोदी vs राहुल गांधी के बीच दिखी नूराकुश्ती

‘पापा के प्रति प्रधानमंत्री जी का स्नेह और सम्मान देख कर अच्छा लगा’
सासाराम की रैली में रामविलास पासवान को पीएम मोदी ने जिस तरह से श्रद्धांजलि दी, इसको लेकर चिराग पासवान ने ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘आदरणीय नरेंद्र मोदी जी बिहार आते हैं और पापा को एक सच्चे साथी के जैसे श्रद्धांजलि देते हैं। यह कहना की पापा की आख़िरी सांस तक वे साथ थे मुझे भावुक कर गया। एक बेटे के तौर पर स्वाभाविक है पापा के प्रति प्रधानमंत्री जी का यह स्नेह और सम्मान देख कर अच्छा लगा। प्रधानमंत्रीजी का धन्यवाद 🙏’












PM Modi Speech in Bihar: जब मोदी ने भोजपुरी में किया गलवान, पुलवामा के शहीदों को नमन

बिहार चुनाव में चिराग और मोदी में यह क्या चल रहा है?
चिराग पासवान के इस ट्वीट के बाद सवाल उठ रहे हैं कि आखिर बीजेपी और एलजेपी में चल क्या रहा है। क्योंकि चिराग पासवान लगातार नीतीश कुमार और जेडीयू पर हमलावर हैं। जेडीयू के खिलाफ उन्होंने उम्मीदवार भी उतारे हैं। हालांकि, इस पूरे सियासी हालात को लेकर पीएम मोदी ने कुछ नहीं कहा। पीएम मोदी की चिराग पासवान को लेकर चुप्पी को लेकर कई तरह अटकलें लगाई जा रही हैं।












Bihar Chunav Big News : चिराग का बड़ा बयान, ‘हमारी सरकार बनी तो CM नीतीश के खिलाफ भी जांच कराएंगे

ओवैसी ने कहा- एक बार में वो दो घोड़े पर सवारी की कोशिश कर रहे
पूरे मामले में एआईएमआईएम के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि पीएम मोदी ने एलजेपी का उल्लेख अपने चुनावी भाषण में नहीं किया। वो एक बार में दो घोड़ों पर सवारी करने की कोशिश कर रहे हैं और उनमें से एक पर बिहार में सरकार बनाना चाहते हैं। उन्होंने 19 लाख नौकरियों का वादा करते हुए चुनावी घोषणा पत्र जारी किया है। इससे स्पष्ट संकेत है कि बीजेपी बिहार में अपना मुख्यमंत्री चाहती है और नीतीश कुमार को रिटायर करना चाहती है। यह बीजेपी और आरएसएस की रणनीति है।

653

Related posts