राहुल गांधी की नसीहत पर कमलनाथ का जवाब, कहा- मैं माफी क्यों मांगू – Zee News Hindi

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ  (Kamal Nath) ने ‘आइटम’ वाले बयान पर राहुल गांधी की नसीहत के बावजूद माफी मांगने से इनकार कर दिया है. बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा था कि इस तरह की भाषा का इस्तेमाल वह व्यक्तिगत तौर पर पसंद नहीं करते हैं और इसे बढ़ावा नहीं देते हैं.

मुझे माफी क्यों मांगनी चाहिए: कमलनाथ
इसके बाद कमलनाथ ने कहा, “यह राहुल गांधी की राय है. जो बयान मैंने दिया था, मैंने पहले ही उस संदर्भ को स्पष्ट कर दिया है. मुझे माफी क्यों मांगनी चाहिए, जब मेरा किसी का अपमान करने का इरादा नहीं था? अगर किसी को अपमान महसूस हुआ, तो मैं पहले ही खेद व्यक्त कर चुका हूं.”

राहुल ने कहा- मुझे ऐसी भाषा पसंद नहीं
राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने नाराजगी जताते हुए कहा था, “कमलनाथ जी मेरी पार्टी से हैं, लेकिन व्यक्तिगत तौर पर मैं इस तरह की भाषा को पसंद नहीं करता, जिसे कमलनाथ जी ने इस्तेमाल किया. मैं इसकी तारीफ नहीं करता, चाहे कोई भी हो. यह दुर्भाग्यपूर्ण है.”

क्या है पूरा विवाद
मध्य प्रदेश में उपचुनाव हो रहे हैं और कमलनाथ डबरा में कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश राजे के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे थे. इस दौरान वह अपनी मर्यादा भूल गए और बीजेपी उम्मीदवार इमरती देवी  (Imarti Devi) को आइटम कह दिया, वहीं कांग्रेस नेता अजय सिंह ने जलेबी बोल दिया.

ये भी पढ़ें- कमलनाथ के ‘विवादित बयान पर बवाल, इमरती देवी ने दिया करारा जवाब

विवाद पर पूर्व सीएम कमलनाथ की सफाई
विवाद के बाद कमलनाथ ने सफाई दी थी और कहा, “शिवराज जी आप कह रहे हैं कमलनाथ ने आइटम कहा. हां मैंने आइटम कहा है, क्योंकि यह कोई असम्मानजनक शब्द नहीं है. मैं भी आइटम हूं आप भी आइटम है और इस अर्थ में हम सभी आइटम है. लोकसभा और विधानसभा में कार्यसूची को आइटम नंबर लिखा जाता है, क्या यह असम्मानजनक है? सामने आइए और मुकाबला कीजिए. सहानुभूति और दया बटोरने की कोशिश वही लोग करते हैं, जिन्होंने जनता को धोखा दिया हो.”

Video-

Related posts