बिहार चुनाव : BJP-एलजेपी में जुबानी जंग तेज, ‘वोटकटवा’ कहे जाने पर चिराग पासवान ने दिया जवाब – NDTV India

बीजेपी के ‘वोट कटवा’ कहने पर चिराग पासवान ने पूछा सवाल (फाइल फोटो)

पटना:

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) को लेकर एनडीए (NDA) के घटक दल बीजेपी और लोजपा में जुबानी जंग शुरू हो गई है. चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी ने बिहार चुनाव में अकेले उतरने का फैसला किया है. इसके बाद से भाजपा के केंद्र से लेकर पटना तक के नेता लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के उम्मीदवारों को ‘वोटकटवा’ कहने में लगे हुए हैं. लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग़ पासवान ने बीजेपी नेताओं की इन प्रतिक्रियाओं पर कहा है कि ऐसी भाषा भाजपा नेताओं को शोभा नहीं देती है. 

यह भी पढ़ें

चिराग पासवान ने पटना में शनिवार को पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि BJP के नेता एक ऐसे व्यक्ति के फ़ैसले पर उंगली उठा रही है, जो उनके साथ कैबिनेट में छह वर्षों तक साथ थे. चिराग़ ने कहा कि सब जानते हैं कि वो चाहे 2014  का लोकसभा चुनाव हो या 2019  का रामविलास पासवान और लोक जनशक्ति पार्टी के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने BJP की सरकार बनाने के लिए कितना मेहनत की है. 

चिराग पासवान ने ये भी कहा कि उन्हें ऐसी उम्मीद भाजपा के नेताओं से इसलिए नहीं थी, क्योंकि अभी उनके पिता रामविलास पासवान के श्राद्द का कार्यक्रम भी संपन्न नहीं हुआ है.

एलजेपी अध्यक्ष चिराग़ पासवान ने कहा कि अपने प्रचार के दौरान गठबंधन धर्म निभाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कुछ कह सकते हैं, उन्हें इसका मलाल नहीं है, क्योंकि अपने सहयोगियों के लिए वोट मांगने के लिए आपको बोलना होता है. मेरे लिए प्रधानमंत्री आदर्श पुरुष थे और आज भी हैं. उनके अनुसार भाजपा नेता सब कुछ नीतीश कुमार के उकसाने पर बोल रहे हैं. 

चिराग पासवान ने खुद को बताया PM मोदी का हनुमान, कहा- ‘मेरे दिल मे प्रधानमंत्री बसते हैं, चीर कर देख लें मेरा सीना…’

इस बीच चिराग़ ने अब भाजपा प्रत्याशियों के लिए वोट डालने की व्यक्तिगत उम्मीदवार के अनुसार अपील करनी शुरू कर दी हैं. उन्होंने सबसे पहले अपने संसदीय क्षेत्र जमुई के जमुई विधान सभा सीट से भाजपा उम्मीदवार श्रेयसी सिंह के लिए वोट डालने की अपील की. 

वीडियो: चिराग पासवान ने खुद को बताया PM मोदी का ‘हनुमान’

Related posts