Bihar Election: अमित शाह बोले- हम गठबंधन का धर्म निभाएंगे, BJP ज्यादा सीटें जीती तब भी सीएम बनेंगे नीतीश कुमार – Navbharat Times

पटना
बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Assembly Election 2020) पर देश के गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने कहा कि एनडीए (NDA) नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार चुनाव (Bihar Chunav 2020) लड़ रहा है और दो तिहाई बहुमत से जीत दर्ज करने के बाद नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ही मुख्यमंत्री बनेंगे। अमित शाह ने एक निजी चैनल से बातचीत करते हुए कहा कि जब मैं पार्टी अध्यक्ष था तब मैंने कहा था और अब जब जेपी नड्डा (J P Nadda) हैं तो उन्होंने भी कहा है कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही बिहार चुनाव लड़ा जा रहा है। और जीतने पर नीतीश कुमार ही एनडीए के मुख्यमंत्री बनेंगे। इसमें कोई दोराय नहीं है, कोई दो मत नहीं है। जो कोई भी भ्रांतियां फैलान की कोशिश कर रहा है, मैं आज उसपर फुल स्टॉप लगाने जा रहा हूं।

बिहार चुनाव में अगर भारतीय जनता पार्टी की ज्यादा सीटें आती हैं तब भी क्या नीतीश कुमार ही सीएम बनेंगे, इस सवाल के जवाब में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि अगर मगर का कोई सवाल ही नहीं है। कुछ कमिटमेंट इस तरह के होते हैं जिन्हें सार्वजनिक रूप से किया जाता है और उनका पालन किया जाता है।

NDA की रैली में होंगे PM-CM-मांझी-मुकेश, क्या महागठबंधन रैली में राहुल-तेजस्वी-कन्हैया साथ दिखेंगे?

बीजेपी बिहार में चुनाव अकेले क्यों नहीं लड़ती है, इस सवाल का जवाब देते हुए अमित शाह ने कहा कि जहां तक अकेले चुनाव लड़ने का सवाल है, इस पर पार्टी का संगठन का विस्तार कितना हुआ है, सारी चीजें देखी जाती हैं। लेकिन बताना चाहता हूं कि गठबंधन का भी एक धर्म होता है। नीतीश कुमार से हमारा कोई नया गठबंधन नहीं है। समता पार्टी के समय से नीतीश कुमार एनडीए के सहयोगी रहे हैं। हालांकि बीच में कुछ गड़बड़ हुई लेकिन ये अच्छा है कि वो दोबारा हमारे साथ हैं। विस्तार के लिए अकेले लड़ना ठीक नहीं है, गठबंधन का धर्म होता है और हम वो धर्म निभाते हैं।
मुंगेर के किले से चुनावी चर्चा: पुलरल्स पार्टी प्रत्याशी बोलीं- ‘जनता नेताओं को थप्पड़ मारने को तैयार…’

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में पिछले 15 साल में जो विकास हुआ है वो जारी रहे। ऊपर मोदी जी, नीचे नीतीश जी, बिहार में डबल इंजन वाली सरकार, बिहार को विकसित राज्य को ओर तेज गति के आगे ले जाएगी।

केंंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (File Photo)

Related posts