चेन्नई सुपर किंग्स का दूसरा विकेट गिरा, सैम करन के बाद वॉटसन भी पवेलियन लौटे; तुषार और नोर्तजे को 1-1 विकेट

आईपीएल के 13वें सीजन का 34वां मैच दिल्ली कैपिटल्स (DC) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच शारजाह में खेला जा रहा है। चेन्नई ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। चेन्नई के बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस क्रीज पर हैं। शेन वॉटसन 36 रन बनाकर एनरिच नोर्तजे की बॉल पर बोल्ड हुए। उन्होंने डु प्लेसिस के साथ दूसरे विकेट के लिए 67 बॉल 87 रन की पार्टनरशिप की। मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें…

मैच की दूसरी बॉल पर ओपनर सैम करन बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। तुषार देशपांडे ने उन्हें एनरिच नोर्तजे के हाथों कैच आउट कराया।

चेन्नई की पारी के हाइलाइट्स

ओवर रन बने बैट्समैन बॉलर
0-5 29/1 डु प्लेसिस : 19 रन तुषार : 1 विकेट
6-10 42/0 वॉटसन : 25 रन

सीएसके में जाधव की वापसी

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया। पीयूष चावला की जगह केदार जाधव को शामिल किया गया। वहीं, दिल्ली की टीम में कोई बदलाव नहीं हुआ। पिछले मैच में चोटिल हुए कप्तान श्रेयस अय्यर फिट हैं। वे मैच खेल रहे हैं।

दोनों टीम में विदेशी खिलाड़ी
धोनी ने चेन्नई की प्लेइंग इलेवन में सैम करन, फाफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन और ड्वेन ब्रावो जैसे विदेशी खिलाड़ियों को शामिल किया। दिल्ली के कप्तान श्रेयस ने मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कैरी, कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्तजे को मौका दिया।

दोनों टीमें:
दिल्ली: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, तुषार देशपांडे, कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्तजे।
चेन्नई: सैम करन, फाफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, शार्दूल ठाकुर और कर्ण शर्मा।

दोनों टीम सीजन में दूसरी बार आमने-सामने

सीजन में दोनों टीम के बीच यह दूसरा मैच है। पिछले मुकाबले में दिल्ली ने चेन्नई को 44 रन हराया था। ऐसे चेन्नई के पास दिल्ली से पिछली हार का बदला लेने का मौका होगा। यदि दिल्ली यह मैच को जीतती है, तो पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच जाएगी। चेन्नई मैच जीतते ही टॉप-5 में जगह बना लेगी।

दिल्ली फॉर्म में, चेन्नई का प्रदर्शन कुछ खास नहीं
श्रेयस अय्यर की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स ने सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है। दिल्ली ने सीजन में अब तक खेले 8 में से 6 मैच जीते हैं और वह 12 पॉइंट्स में दूसरे नंबर पर बरकरार है। वहीं, चेन्नई की फॉर्म सीजन में कुछ खास नहीं रही है। चेन्नई 6 पॉइंट्स के साथ छठवें स्थान पर हैं। चेन्नई ने सीजन में 8 में से 3 मैच जीते और 5 हारे हैं।

दिल्ली-चेन्नई के महंगे खिलाड़ी
सीएसके में कप्तान धोनी सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। टीम उन्हें एक सीजन के 15 करोड़ रुपए देगी। उनके बाद टीम में केदार जाधव का नाम है, जिन्हें इस सीजन में 7.80 करोड़ रुपए मिलेंगे। वहीं, दिल्ली में ऋषभ पंत 15 करोड़ और शिमरॉन हेटमायर 7.75 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर हैं।

दिल्ली अकेली टीम, जो अब तक फाइनल नहीं खेली; चेन्नई ने 3 बार खिताब जीता
दिल्ली अकेली ऐसी टीम है, जो अब तक फाइनल नहीं खेल सकी। हालांकि, दिल्ली टूर्नामेंट के शुरुआती दो सीजन (2008, 2009) में सेमीफाइनल तक पहुंची थी। वहीं, महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई ने लगातार दो बार 2010 और 2011 में खिताब जीता था। पिछली बार यह टीम 2018 में चैम्पियन बनी थी। वहीं चेन्नई पांच बार( 2008, 2012, 2013, 2015 और 2019) आईपीएल की रनरअप भी रही।

आईपीएल में चेन्नई का सक्सेस रेट सबसे ज्यादा
आईपीएल में चेन्नई का सक्सेस रेट सबसे ज्यादा 60.17% है। सीएसा सके ने अब तक कुल 173 मैच खेले हैं। 103 मैच जीते हैं और 69 मैच हारे हैं। एक मैच बेनतीजा रहा। वहीं, दिल्ली का सक्सेस रेट 45.08% है। दिल्ली ने अब तक कुल 185 मैच खेले हैं। 83 मैच जीते हैं और 100 हारे हैं। 2 मैच बेनतीजा रहे।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर फाफ डु प्लेसिस शॉट खेलते हुए।

Source: DainikBhaskar.com

Related posts