Bihar Election: चिराग बोले- नीतीश कुमार ने मेरे पिता का अपमान किया, लोकसभा चुनाव में LJP के खिलाफ काम किया – Navbharat Times

पटना
बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020) में जेडीयू (JDU) से अलग होने के फैसले पर अब चिराग पासवान ने अपनी सफाई दी है। लोक जनशक्ति पार्टी (Lok Janshakti Party) के अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने गुरुवार कहा कि बिहार में विधानसभा चुनावों के लिए सीटों के बंटवारे का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के जेडीयू से अलग होने में कोई कनेक्शन नहीं है। उनकी पार्टी का हमेशा से विरोध किया जाता था। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने मेरे पिता का राज्यसभा चुनाव के दौरान अपमान किया था।

चिराग पासवान ने कहा कि उनकी पार्टी ने पिछले साल जेडीयू के साथ गठबंधन में लोकसभा चुनाव लड़ा था, क्योंकि ये नीतीश कुमार की एनडीए में वापसी की महज मजबूरी थी। नीतीश कुमार पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि आम चुनाव के दौरान नीतीश कुमार की पार्टी ने एलजेपी के उम्मीदवारों के खिलाफ काम किया था।

पिता रामविलास पासवान की सलाह पर बिहार चुनाव में NDA से अलग हुई LJP: चिराग पासवान का दावा

चिराग पासवान ने पीटीआई को दिए इंटरव्यू में आरोप लगाया कि सीएम नीतीश कुमार ने एलजेपी के संस्थापक रामविलास पासवान से गलत व्यवहार किया जब पिछले साल उन्होंने जेडीयू प्रमुख से मुलाकात की थी और राज्यसभा के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए उनका साथ देने का अनुरोध किया था। चिराग पासवान ने कहा, “नीतीश कुमार ने हाल ही में मज़ाकिया टिप्पणी की थी कि मेरे पिता जेडीयू के समर्थन के बिना राज्यसभा के लिए निर्वाचित नहीं हो सकते थे, क्योंकि हमारे पास केवल दो विधायक थे। उन्हें याद रखना चाहिए कि मेरे पिता को तत्कालीन भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने राज्यसभा बर्थ का वादा किया था।”

Bihar Chunav : जब सिर पर पैर रखकर भागे विधायक जी, जनता थी ही इतनी नाराज… देखिए वीडियो

लोजपा प्रमुख ने टिकट बंटवार के मुद्दे को खारिज करते हुए कहा कि उन्होंने जेडीयू के खिलाफ विद्रोह नहीं किया। बल्कि पार्टी ने गठबंधन के साथियों को उचित हिस्सा देने से इनकार कर दिया था। चिराग ने कहा कि हाल के दिनों में मेरी केंद्रीय मंत्री अमित शाह और भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा से मुलाकात हुई थी लेकिन एक बार भी सीट-बंटवारे का मुद्दा नहीं उठाया था।

खून का घूंट, दामन पर दाग और वो सात दिन, लालू यादव ने कैसे नीतीश को घुटनों पर ला दिया

बता दें, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का इसी महीने 8 अक्टूबर को निधन हुआ था। वो 74 साल के थे और पिछले कुछ दिनों से बीमार थे। पासवान के दिल्ली स्थित आवास पर पीएम मोदी समेत कई बड़े नेता उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे। पीएम मोदी ने पासवान के निधन को निजी क्षति बताया था।

Related posts