नोर्तजे ने 156.2 की रफ्तार से फेंकी गेंद, सीजन की फास्टेस्ट; सैमसन बने इस सीजन में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाले बल्लेबाज

आईपीएल सीजन-13 का 30वां मैच बॉलिंग, फील्डिंग और बैटिंग तीनों के लिहाज से काफी रोमांच रहा। मैच में दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज एनरिच नोर्तजे ने सीजन की सबसे तेज 156.2 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से बॉल फेंकी। वहीं, राजस्थान रॉयल्स के संजू सैमसन इस सीजन में सबसे ज्यादा 18 छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

मैच में दिल्ली ने राजस्थान को 13 रन से शिकस्त दी। इस दौरान फील्डिंग में बेन स्टोक्स, अजिंक्य रहाणे ने बाउंड्री पर कैच लेने और छक्का रोकने की शानदार कोशिश की। मैच में शिखर धवन और श्रेयस अय्यर ने शानदार फिफ्टी भी लगाई।

जोस बटलर ने मैच में 9 बॉल पर 22 रन की पारी खेली। एनरिच नोर्तजे ने 33 रन देकर 2 विकेट लिए।
अजिंक्य रहाणे ने मैच के आखिरी ओवर की पहली बॉल पर शानदार तरीके से छक्का रोका। शॉट राहुल तेवतिया ने लगाया था। इस समय राजस्थान को जीत के लिए 6 बॉल पर 22 रन की जरूरत थी।
राजस्थान के बेन स्टोक्स ने बाउंड्री पर छलांग लगाकर शानदार कैच लेने की नाकाम कोशिश की। उनका पैर बाउंड्री से टच हो गया था।
राजस्थान के संजू सैमसन ने 2 छक्कों की मदद से 18 बॉल पर 25 रन बनाए। सैमसन सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने 8 मैच 18 छक्के जड़े हैं।
सैमसन को दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर अक्षर पटेल ने क्लीन बोल्ड किया।
रॉबिन उथप्पा ने 27 बॉल पर 32 रन बनाए। उन्हें नोर्तजे ने क्लीन बोल्ड किया।
राजस्थान के लिए ओपनिंग करने आए बेन स्टोक्स ने 35 बॉल पर 41 रन की पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने 6 चौके लगाए।
दिल्ली कैपिटल्स के लिए शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 57 रन बनाए। धवन आईपीएल में 39वीं फिफ्टी लगाने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। इस मामले में धवन ने विराट कोहली, रोहित शर्मा और सुरेश रैना को पीछे छोड़ दिया।
दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने 43 बॉल पर 3 चौके और 2 छक्कों की मदद से 53 रन बनाए। आईपीएल में अपनी 15वीं फिफ्टी लगाई।
राजस्थान की पारी के 5वें ओवर की आखिरी बॉल पर फील्डिंग के दौरान श्रेयस के कंधे में चोट लगी। इसके बाद वो मैदान से बाहर चले गए थे। उनकी गैरमौजूदगी में शिखर धवन ने कप्तानी की।
दिल्ली के तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे ने आईपीएल में डेब्यू किया। उन्होंने 4 ओवर में 37 रन देकर 2 विकेट लिए। राजस्थान के खिलाफ तुषार को आखिरी ओवर में 22 रन डिफेंड करने थे और उन्होंने सिर्फ 8 रन दिए।
राजस्थान के खिलाफ जीत के बाद जश्न मनाते दिल्ली के प्लेयर्स। टीम पॉइंट्स टैली में टॉप पर पहुंच गई है।
मैच से पहले दिल्ली कैपिटल्स के चीफ कोच और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग ने दुबई की पिच का जायजा लिया।
मैच से पहले रिकी पोटिंग और दिल्ली के असिस्टेंट कोच मोहम्मद कैफ पिच को लेकर रणनीति बनाते हुए।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज एनरिच नोर्तजे ने 155.1 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से सीजन की दूसरी सबसे तेज बॉल भी इसी मैच में फेंकी। इस पर जोस बटलर बोल्ड हुए।

Source: DainikBhaskar.com

Related posts