Mumbai Power Cut Updates: मुंबई में कब आएगी बिजली जानिए क्या कहते हैं, टाटा और अडाणी – Navbharat Times

हाइलाइट्स:

  • मुंबई के कई इलाकों में अचानक हुई बत्ती गुल
  • बिजली ठप होने के कारण लोकल ट्रेन सर्विस प्रभावित हुई है
  • कई ट्रेनें स्टेशनों पर रुकी हुई है, यात्रियों की भीड़ कई स्टेशनों पर

मुंबई
देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में आज अचानक बड़ी मुसीबत आ गई। दरअसल, हफ्ते के पहले कामकाजी दिन ही शहर में बिजली सप्लाई करने वाली टाटा इनकमिंग की इलेक्ट्रिक आपूर्ति ठप हो गई। इसके शहर के कई इलाके अंधेरे में डूब गए और उपनगरीय रेल सेवा भी प्रभावित हुई।

टाटा, अडाणी पावर ने बताया, कब आएगी बिजली
इस बीच शहर में बिजली आपूर्ति करने वाली कंपनियां टाटा और अडाणी ने कहा है कि वह शहर में बिजली की आपूर्ति के लिए युद्ध स्तर पर काम कर रही हैं और जल्द ही शहर में हालात सामान्य हो जाएंगे।

मुंबई में बिजली गुल LIVE: लोकल ठप, लाखों लोग बीच में फंसे, हाई कोर्ट में भी सुनवाई रुकी

जानिए कहां-कहां थम गई मुंबई

लोकल ट्रेन सर्विस हुई ठप
शहर की जान कही जाने वाली उपनगरीय रेल सेवा पूरी तरह से ठप हो गई है। छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस में लोकल ट्रेन पूरी तरह रुक गई है। यहां पर यात्री सुबह 10 बजे से ही फंसे हुए हैं।

हाई कोर्ट में सुनवाई रुकी

बॉम्बे हाई कोर्ट में भी बिजली कटने का असर पड़ा है और यहां सुनवाई प्रभावित हुई है। बता दें कि आज हफ्ते का पहला दिन और इस दिन कई बड़े केसों की सुनवाई होनी थी।

BMC ने कहा- सप्लाई शुरू होने में लगेगा थोड़ा वक्त

BMC ने कहा कि बिजली सप्लाई शुरू होने में कम से कम 45 मिनट से 1 घंटे का वक्त लगेगा। दोनों कंपनियां सप्लाई शुरू करने के लिए युद्धस्तर पर कोशिशों में जुटी हुई हैं।

ग्रिड फेल होने से पूरी मुंबई में बिजली गुल, लोकल ट्रेन भी रुकी, लाखों लोग फंसे

चर्चगेट से वसई तक लोकल ट्रेन पर बड़ी मार

पावर ग्रिड फेल होने की वजह से वेस्टर्न लाइन की रेलवे भी प्रभावित हुई है खास तौर पर चर्चगेट से वसई तक ट्रेन सेवा बंद है लेकिन वसई और विरार इलाके में बिजली की सुविधा होने की वजह से वसई से बोरीवली के बीच में कुछ ट्रेनें चलाई जा रही है।

अडाणी इलेक्ट्रिसिटी ने कहा, बाहर से दे रहे हैं बिजली
अडाणी इलेक्ट्रिसिटी ने ट्वीट कर बताया पावर ग्रिड के फेल होने के कारण मुंबई के कई इलाकों में बिजली गुल हुई है। AEML मुंबई को इस वक्त 385 मेगावाट बिजली दूसरे ग्रिड ने उपलब्ध करवा रही है। हमारी टीम प्रभावित इलाकों में बिजली सप्लाई को फिर से शुरू करने के लिए काम कर रही है। असुविधा के लिए हमें खेद है।

मुंबई के कई इलाकों में बत्ती गुल
साउथ, सेंट्रल और नॉर्थ मुंबई में कहीं भी बिजली नहीं आ रही है। यहां तक कि ठाणे और नवी मुंबई तक में इसका असर देखा जा रहा है। यहां भी कई इलाकों में बिजली नहीं आ रही है।

ठाणे के कुछ हिस्सों में आई बिजली
इस बीच, ठाणे के कुछ हिस्सों में बिजली सेवा बहाल कर दी गई है। बता दें कि इस पूरे इलाके में भी अचानक बिजली कट गई थी।

BSE, NSE में कोई बाधा नहीं
बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और एनएसई में कामकाज में नहीं आई है कोई बाधा। बीएसई ने बताया कि आज सुबह मझगांव शिपबिल्डर्स के लिए लिस्टिंग सेरेमनी सफलतापूर्वक पूरी हुई।

कोविड अस्पतालों में पावर बैकअप, फिलहाल मुश्किल नहीं
कोविड अस्पतालों में पावर बैकअप की सुविधा होने से वहां असर नहीं पड़ा है। बताया जा रहा है कि बिजली की आपूर्ति पूरी तरह से बहाल होने में 2 घंटे से ज्यादा का वक्त लग सकता है।

Related posts