Hathras Case Live Update: हाथरस केस में पीड़ित परिवार और अधिकारियों से कोर्ट ने की पूछताछ – News18 इंडिया

















6:56 pm (IST)
हाथरस केस: हाईकोर्ट में हाथरस के डीएम ने कहा कि पीड़िता का रात में अंतिम संस्कार का फैसला स्थानीय प्रशासन का था. ऊपर से रात में अंतिम संस्कार को लेकर कोई निर्देश नहीं था. कानून व्यवस्था बिगड़ने की आशंका के चलते रात में अंतिम संस्कार का फैसला लिया. 

















6:54 pm (IST)
हाथरस पीड़ित पक्ष की वकील सीमा कुशवाहा ने बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि हाईकोर्ट ने पुलिस को फटकार लगाई  है. पीड़िता पर रेप संबंधी बयान पर एडीजी एलओ को फटकार पड़ी है. 

















6:50 pm (IST)

















5:59 pm (IST)
हाथरस मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच के समक्ष यूपी सरकार का प्रतिनिधित्व करने वाले अतिरिक्त महाधिवक्ता वी.के. शाही ने कहा कि कोर्ट ने पीड़ित परिवार के लोगों से पूछताछ की है. हमारे उच्च अधिकारियों से भी कोर्ट ने पूछताछ की है. मामला अभी विचाराधीन है. मामले में अगली तारीख 2 नवंबर तय की है.

















5:15 pm (IST)

















4:29 pm (IST)
इलाहाबाद हाईकोर्ट में हाथरस केस की सुनवाई खत्म हो गई है. इसके बाद हाईकोर्ट से पीड़ित परिवार और अधिकारी बाहर निकल गए हैं.

















4:15 pm (IST)
गौरतलब है कि गत 14 सितंबर को हाथरस जिले के चंदपा थाना क्षेत्र में 19 साल की एक दलित लड़की से अगड़ी जाति के चार युवकों ने कथित रूप से सामूहिक बलात्कार किया था. इस घटना के बाद हालत खराब होने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बाद में उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया था, जहां गत 29 सितंबर को उसकी मृत्यु हो गई थी. इस घटना को लेकर विपक्ष ने राज्य सरकार पर जबरदस्त हमला बोला था. वहीं, अब इस मामले को सीबीआई को सौंप दिया गया है और सीबीआई टीम हाथरस में ढेरा डाल चुकी है.

















4:12 pm (IST)
इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ ने हाथरस कांड का स्वत: संज्ञान लेते हुए इस मामले में आला अधिकारियों को गत एक अक्टूबर को तलब किया था. अदालत पीड़ित परिवार के बयान दर्ज करेगी. न्यायालय ने गत एक अक्टूबर को घटना के बारे में बयान देने के लिए मृत पीड़िता के परिजनों को बुलाया था. जबकि एक अक्टूबर को न्यायमूर्ति राजन रॉय और न्यायमूर्ति जसप्रीत सिंह ने प्रदेश के गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक और अपर पुलिस महानिदेशक, जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक हाथरस को घटना के बारे में स्पष्टीकरण देने के लिए 12 अक्टूबर को अदालत में तलब किया था.

















4:03 pm (IST)

आज कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में पीड़िता के माता पिता समेत पांच परिजन सोमवार सुबह छह बजे हाथरस से लखनऊ के लिये रवाना हुये थे और दोपहर बाद इलाहाबाद पहुंचे.

















3:58 pm (IST)
हाथरस केस की सुनवाई जारी है. इस दौरान पीड़िता के परिजन अदालत के समक्ष उपस्थित हुए. पीड़ित परिवार के साथ अपर मुख्य सचिव (गृह विभाग) अवनीश के अवस्थी, डीजीपी एचसी अवस्थी और स्थानीय प्रशासन, डीएम और एसपी समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद हैं. 

Related posts