कड़ी सुरक्षा के बीच हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच के लिए निकला हाथरस पीड़िता का परिवार, आज होगी सुनवाई – Navbharat Times

हाइलाइट्स:

  • हाथरस गैंगरेप पीड़िता का परिवार लखनऊ के लिए रवाना हुआ
  • इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच में आज केस की सुनवाई
  • परिवार के साथ पुलिस की कड़ी सुरक्षा, अधिकारी भी साथ में

हाथरस/लखनऊ
कड़ी पुलिस सुरक्षा के बीच हाथरस गैंगरेप (Hathras Case) पीड़िता के परिजन राजधानी लखनऊ के लिए रवाना हो गए हैं। आज इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच में इस मामले की सुनवाई है। परिवार से सदस्य सुबह के वक्त पुलिस और प्रशासनिक अमले के साथ निकले।

एसडीएम अंजलि गंगवार ने बताया कि वह खुद परिवार के साथ जा रही हैं। उन्होंने बताया कि सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं। डीएम और एसपी भी साथ में रहेंगे। कोर्ट में परिजन इस मामले के संबंध में बयान देंगे। प्राप्त जानकारी के अनुसार पीड़िता के पिता, मां, भाई सहित पांच लोग कोर्ट में बयान देंगे।

रात में निकलने से परिवार ने किया था इनकार
दरअसल, पुलिस का प्लान पीड़ित परिजन को रविवार को ही ले जाने का प्लान था। लेकिन परिवार ने खुद की जान का खतरा बताते हुए रात में जाने से इनकार कर दिया था। हाई कोर्ट ने हाथरस कांड का खुद संज्ञान लिया है। कोर्ट ने प्रमुख सचिव गृह, डीजीपी, एसपी और डीएम हाथरस को तलब किया है।

पढ़ें:हाथरस केस में CBI ने गैंगरेप, हत्या, SC/ST ऐक्ट के तहत दर्ज की FIR

29 सितंबर को हुई थी पीड़िता की मौत
बता दें कि 14 सितंबर को हाथरस जिले के चंदपा क्षेत्र में 19 साल की एक दलित युवती से कथित रूप से गैंगरेप का मामला सामने आया था। युवती को पहले अलीगढ़ के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया था जहां बीते 29 सितंबर को उसकी मौत हो गई। मौत के बाद रात में ही पीड़िता का अंतिम संस्कार कर दिया गया था। इसके बाद घटना के विरोध में देश में जगह-जगह प्रदर्शन हुए। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पीड़िता के परिवार से मिलने हाथरस गए थे।

Related posts