बिहार चुनाव: BJP ने जारी की 46 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, जानें किसे कहां से मिला टिकट – Zee News Hindi

नई दिल्ली: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के लिए बीजेपी (BJP) ने उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 46 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. लिस्ट के अनुसार, रेणु देवी बेतिया सीट से चुनाव लड़ेंगी. जबकि मिथिलेश तिवारी बैकुंठपुर और आशा सिन्हा दानापुर सीट से चुनाव लड़ेंगी.

शनिवार को आयोजित केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद इस लिस्ट को जारी किया गया है. इस मीटिंग में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda), प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के साथ अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हुए थे. हालांकि पहले से ये कयास लगाए जा रहे थे कि मीटिंग के तुरंत बाद बीजेपी बिहार चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करेगी. 

ये भी पढ़ें:- बिहार: गया से नड्डा का चुनावी शंखनाद, नीतीश कुमार को बताया ‘विकास पुरुष’

गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में कुल 94 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव होने हैं. बीते शुक्रवार से ही इन सीटों के लिए नामांकन भी शुरू हो गया है. 16 अक्टूबर नामांकन की आखिरी तिथि है. दूसरे चरण की सीटों के लिए तीन नवंबर को मतदान होगा. आपको बता दें कि इससे पूर्व बीजेपी पहले चरण के लिए उम्मीदवारों की कुल दो लिस्ट जारी कर चुकी है. 

बिहार विधानसभा चुनाव में NDA के बीच सीटों का बंटवारा पहले ही हो चुका है. बीते दिनों जदयू और बीजेपी की संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में सीटों के बंटवारे की आधिकारिक घोषणा हुई थी. जिसके मुताबिक जेडीयू 122 तो बीजेपी 121 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. जेडीयू ने अपने कोटे में से सात सीटें हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) को दी है, तो बीजेपी ने अपने कोटे से 11 सीटें विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) को दी है. 

Video-

Related posts