Bihar Election: बिहार विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने जारी की 46 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट, यहां देखें किसे मिला कहां से टिकट – Navbharat Times

पटना
बिहार विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट रविवार को जारी कर दी है। यह लिस्ट बिहार विधानसभा के दूसरे चरण के लिए जारी की गई है। इस दूसरी लिस्ट में बीजेपी ने 46 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है। इस लिस्ट में बीजेपी (BJP) ने बेतिया सीट (Bettiah Seat) से रेणु देवी, हरसिद्धि (सु) सीट से कृष्णानंद पासवान (Krishnanand Paswan) और दानापुर से आशा सिन्हा (Asha Sinha) को उम्मीदवार बनाया है। 2005 से लगातार चार बार से यहां (Danapur) बीजेपी से आशा सिन्हा विधायक बन रही हैं।

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए प्रत्याशियों के नामों को लेकर शनिवार देर रात तक मंथन चला था। बीजेपी की इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda), रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh), गहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) सहित केंद्रीय चुनाव समिति के अन्य सभी सदस्यों की मौजूदगी में उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए गए। जिसके बाद आज यानी रविवार को बीजेपी ने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया।

यह भी पढ़ें- बिहार चुनाव को लेकर बीजेपी ने जारी की 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, पीएम मोदी के साथ-साथ इन दिग्गजों के नाम शामिल

बीजेपी ने दूसरे फेज के उम्मीदवारों की सूची में सिवान सदर से पूर्व सांसद ओमप्रकाश यादव, दरौली सीट से रामायण मांझी, दरौंदा सीट से करनजीत सिंह और गोरेयाकोठी से देवेशकांत सिंह को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। गौरतलब है कि सिवान के 8 विधानसभा में 4 पर भाजपा और 4 जदयू के हिस्से में है।

यहां देखें किसे मिला कहां से टिकट



बता दें कि एनडीए में जदयू को 122, बीजेपी को 121 सीट मिली हैं। इनमें से जदयू ने अपने खाते से हम पार्टी को 7 सीटें दी हैं, जबकि अब बीजेपी ने VIP को 11 सीटें दी हैं। 2015 को छोड़कर पिछले डेढ़ दशक में बीजेपी और जेडीयू ने मिलकर चुनाव लड़ा है, लेकिन यह पहली बार है जब सीट शेयरिंग में बीजेपी को बिहार में जेडीयू से ज्यादा विधानसभा सीटें मिली हैं। जबकि इससे पहले तक नीतीश कुमार की पार्टी ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ा करती थी।

Related posts